Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: आज निर्भया गैंगरेप केस को 10 साल पूरे, स्वाति मालीवाल ने...

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखा है। मालीवाल ने पत्र में निर्भया सामूहिक बलात्कार की 10वीं बरसी पर महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज के संसदीय कार्य को स्थगित करने का आग्रह किया है।

मालीवाल ने पत्र लिखकर की ये मांग

आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने पत्र में कहा, आज  निर्भया गैंगरेप केस को 10 साल पूरे हो रहे हैं। दुख की बात है कि आजतक कुछ भी नहीं बदला है। लोकसभा स्पीकर  व राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखते हुए आज की सदन की कार्यवाही स्थगित कर संसद में महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने की मांग की है। 

देशभर में हुए थे प्रदर्शन 

जानकारी दे दें कि 16 दिसंबर 2012 की रात राजधानी दिल्ली की सड़कों पर चलती बस में निर्भया नाम की लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था। इतना ही नहीं इस दौरान उस पर जानलेवा हमला भी किया गया था। निर्भया के साथ उस समय मौजूद उसके दोस्त पर भी हमला हुआ था। इस होश उड़ा देने वाले घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था, जिसके बाद देशभर में प्रदर्शन हुए थे। बता दें कि इलाज के दौरान निर्भया ने अपना दम तोड़ दिया था। 

ये भी पढ़ें: अब एम्स में सिगरेट-गुटखा खाना पड़ेगा महंगा, ‘Tobacco Free Zone’ हुआ घोषित

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular