Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: सदर बाजार के व्यापारियों ने किया LG हाउस के बाहर...

Delhi News:

Delhi News: दिल्ली के सदर बाजार में अभी हाल ही में 25 दुकानों को सील किया गया था। जिसे लेकर अब व्यापारियों ने दुकानों को सील किये जाने के विरोध में आज गुरुवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना के घर के बाहर धरना दिया। आपको बता दे आम आदमी पार्टी के व्यापारियों के संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने भी इस मुद्दे पर एलजी को एक पत्र भी लिखा है।

सीलिंग की कार्रवाई से सहमे दुकानदार 

आपको बता दें कि महीने की शुरुआत में ही बाजार की 25 दुकानों को सील किया गया था जबकि 5 दुकानों को खाली करने का नोटिस दिया गया है। सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल व सुभाष खंडेलवाल ने कहा कि सीलिंग की कार्रवाई से दुकानदार भी सहमे हुए हैं। इसके साथ उन्होंने कहा कि व्यापारियों को सीलिंग की धमकियां मिल रही हैं। आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान में दिल्ली एमसीडी में कोई सरकार नहीं है और इसलिए एमसीडी का नियंत्रण फिलहाल एलजी के पास है, सभी अधिकारी अभी एलजी को ही रिपोर्ट कर रहे हैं।

चिट्ठी में आगे लिखा

बता दे एलजी को लिखे पत्र में गोयल ने कहा कि जब तक एमसीडी में नई सरकार नहीं आ जाती तब तक सीलिंग की कार्रवाई न की जाए। उन्होंने कहा कि हम इस मुद्दे को एमसीडी के सामने में उठाना चाहते हैं। इसके आगे चिट्ठी में लिखा है कि वैसे भी दिल्ली में मास्टर प्लान 2041 आने वाला है जिसके तहत जिस मार्केट में 70 फीसदी से ज्यादा कॉमर्शियल एक्टिविटी होती है वह कॉमर्शियल मार्केट की श्रेणी में आएगा। सीलिंग का आदेश 11 अप्रैल 2022 को जारी हुआ था, लेकिन इस आदेश पर 10 महीने बाद कार्रवाई की गई। अधिकारी इतने दिन तक क्या कर रहे थे। 10 महीनों के बाद दुकानें अचानक कैसे सील कर दी गईं।

 

ये भी पढ़े: इम्यूनिटी से लेकर वायरल इंफेक्शन तक के लिए फायदेमंद है शलजम, जानिए इसे खाने के फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular