Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: दिल्ली में IND vs SA मैच को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी...

Delhi News:

नई दिल्ली: दिल्ली गेट के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार के दिन भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होगा। दोपहर के 1.30 बजे से मैच शुरू होगा। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक यहां पहुंच सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए यातायात पुलिस ने मैच के समय रात तक मैच खत्म होने तक स्टेडियम के पास से न जाने की एडवाइजरी जारी की है।

इन मार्गों पर आवाजाही बंद

पुलिस ने बताया कि इस दौरान बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट और जेएलएन मार्ग पर बस एवं भारी वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। यातायात पुलिस ने दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से असफ अली रोड के बीच वाहनों को आने-जाने से बचने की सलाह दी है।

ऐसे पहुंचे स्टेडियम

बता दें कि गेट नंबर 1-7 से प्रवेश करने वाले दर्शक बहादुरशाह जफर मार्ग से स्टेडियम में पहुंच सकते हैं। गेट नंबर 8-15 में एंट्री लेने के लिए जवाहर लाल नेहरू मार्ग से जाना होगा। गेट नंबर 16-18 में प्रवेश के लिए बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास जाना होगा।

सुबह 11.30 बजे से रात 11 बजे तक प्रभावित सड़के

  • राजघाट- जवाहर लाल नेहरु मार्ग
  • जवाहर लाल नेहरु मार्ग- कमला मार्केट
  • असफ अली रोड पर तुर्कमान गेट- दिल्ली गेट
  • बहादुरशाह जफर मार्ग पर राम चरण अग्रवाल चौक- दिल्ली गेट
लेबल लगाकर रखना अनिवार्य

बता दें कि लेबल लगाकर रखना अनिवार्य होगा। मैच देखने आने वाले दर्शकों को पार्किंग लेबल होने पर पार्किंग मिलेगी। पार्किंग के लिए आपतो रिंग रोड, जेएलएन मार्ग, असफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग से जाना पड़ेगा। वहीं, दिल्ली गेट पर यू-टर्न की अनुमति दी गई है।

पार्क एंड राइड की सुविधा उपलब्ध

बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से लेकर आईपी फ्लाईओवर तक सड़कों पर वाहनों को खड़ा नहीं कर सकते हैं। दर्शकों के लिए पार्क एंड राइड की सुविधा भी उपलब्ध है। यह सुविधा माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग, वेलड्रोम रोड के नीचे दी जाएगी। यहां दर्शक अपनी गाड़ी को पार्क करने के बाद बस से स्टेडियम तक पहुंच सकते हैं। बसों की सुविधा मैच शुरु होने से दो घंटे पहले और मैच शुरु होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में लगातार हुई बारिश ने तोड़ा 16 साल का रिकॉर्ड, अक्टूबर में इतनी मिमी दर्ज हुई वर्षा

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular