Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeDelhi News: दर्दनाक हादसा! IIT के 2 छात्र आए कार की चपेट...

Delhi News: राजधानी दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉली (IIT Delhi) के एक छात्र की कथित तौर पर कार की चपेट में आने से जान चली गई है। वहीं उसका एक दोस्त गंभीर रूप से घायल हो गया है। मृतक की पहचान बिहार निवासी अशरफ के रूप में हुई है और घायल अंकुर यूपी के कानपुर का निवासी है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि अशरफ नवाज खान और अंकुर शुक्ला नाम के आईआईटी के दो छात्र मंगलवार की रात एक रेस्तरां में खाना खाने के लिए गए थे। वहां से निकलने के बाद सड़क पार करने के दौरान एक कार ने दोनों को चपेट में ले लिया। दोनों को सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया। इस दौरान अशरफ खान ने दम तोड़ दिया और घायल शुक्ला के पैर में फ्रैक्चर आया है। घायल छात्र को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि दोनों छात्र आईआईटी दिल्ली में पीएचडी के स्टूडेंट्स हैं। दोनों को पुलिस ने घटनास्थल से सफदरजंग अस्पताल भर्ती कराया। यहां पहुंचे घायल अंकुर शुक्ला के स्वजन उन्हें इलाज के लिए साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल ले गए।

घायल छात्र के पैर में आए मल्टीफ्रैक्चर

घायल अंकुर के पैर में मल्टीपल फ्रेक्चर आए हैं। ऐसे में बुधवार को उनके पैर की सर्जरी की गई है। फिलहाल अंकुर खतरे से बाहर हैं। दूसरी तरफ अशरफ के शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके स्वजन को दे दिया गया है। जिसे लेकर स्वजन अपने मूल निवास बिहार के सिवान स्थित सोनबरसा के लिए रवाना हो गए।

पुलिस कर रही आरोपी की तालाश

आरोपी कार चालक गाड़ी खड़ी करके मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है लेकिन अभी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है। आरोपी महिपालपुर का निवासी है। दिल्ली पुलिस ने वहां छापेमारी की, लेकिन आरोपी अपने घर से फरार है। आईआईटी के बयान के मुताबिक, दोनों छात्र टेक्सटाइल एंड फाइबर इंजीनियरिंग विभाग से थे। छात्रों के स्वजन को सारी संस्थान की ओर से सारी आवश्यक सहायता उपलब्ध कराई जा रही है।

इलाज के दौरान 1 छात्र की मौत

डीसीपी मनोज सी ने जानकारी दी कि रात 11.15 बजे हादसे की सूचना मिली थी। पुलिस को कॉल पर बताया गया कि आईआईटी दिल्ली के गेट नंबर एक के पास एक कार ने दो युवकों को टक्कर मार दी है। जिसके बाद दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने घायल अशरफ नवाज खान को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि घटना के समय आरोपी ड्राइवर नेहरु प्लेस से महिलपालपुर की तरफ जा रहा था।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी! 2 और आतंकी गिरफ्तार, हुए कई बड़े खुलासे

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular