Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiDelhi News: मदरसों के सर्वे की मांग कर रहा विश्व हिंदू परिषद,...

Delhi News:

Delhi News: देशभर के सभी मदरसों के सर्वे की मांग अब विश्व हिंदू परिषद कर रहा है। आपको बता दे विहिप ने उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड सरकार द्वारा मदरसों की जांच की तैयारी की सराहना की है। जिसमें कहा कि राज्य सरकारों को अपने क्षेत्र में सर्वे कराने का पूरा अधिकार है। इसी के साथ विहिप ने कहा कि जो लोग मदरसों की जांच के खिलाप लोगों को भड़काते हैं, उन पर कार्रवाई भी होनी चाहिए।

आपको बता दे विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि देश के सभी मदरसों की जांच होनी चाहिए। इसके साथ कहा कि शिक्षा व्यवस्था में सुधार के साथ ही सभी गलत कार्यों पर रोक लगाने की भी आवश्यकता है। प्रवक्ता ने जांच के विरुद्ध लोगों को भड़काने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। आपको बता दे विहिप प्रवक्ता ने सरकारी अधिकारियों पर हमले के लिए उकसाने वालों को देश विरोधी बताया है।

इमाम काउंसिल ने दी प्रतिक्रिया

आपको बता दे इस मामले की दूसरी तरफ, इमाम काउंसिल के अध्यक्ष साजिद रसीदी के साथ विपक्षी पक्ष के और लोगों ने इस सर्वे का विरोध भी जताया है। जिसमें उन्होंने कहा कि इस सर्वे को करने वालों का जूते चप्पल से स्वागत होना चाहिए।

यूपी की तरह उत्तराखंड मदरसों का सर्वे

उत्तर प्रदेश की सरकार गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे करा रही है। जिसके बाद अब उत्तराखंड की सरकार ने भी मदरसों का सर्वे कराने का फैसला किया है। आपको बता दे मदरसों के सर्वे को लेकर राजनीति तेज हो गई है। जिस पर राज्य सरकारों का कहना है कि मदरसों में बुनियादी सुविधाओं की जानकारी के लिए सर्वेक्षण जरूरी है। उत्तर प्रदेश में 12 बिंदुओं के हिसाब से सर्वे का काम शुरू भी हो चुका है।

 

ये भी पढ़े: सिद्धार्थ शुक्ला और पंकज त्रीपाठी के बीच था गहरा कनेक्शन, एक्टर ने किया यह खुलासा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular