Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi News: अमेरिकन एयरलाइंस में कैंसर पीड़ित महिला से दुर्व्यवहार, फ्लाइट से...

Delhi News: दिल्ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट से एक कैंसर रोगी महिला के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला ने स्वास्थ्य का हवाला देकर अपना बैग रखने में मदद का आग्रह किया था लेकिन क्रू मेंबर ने ऐसा करने से मना कर दिया। बता दें महिला ने कुछ समय पहले ही कैंसर का ऑपरेशन करवाया था। इस संबंध में पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत दिल्ली पुलिस और डीजीसीए से की है।

चेकअप करवाने जा रही थी महिला

पीड़ित महिला ने शिकायत में बताया कि वह कैंसर पीड़ित हैं और हाल ही में उनका ऑपरेशन हुआ है। वह रुटीन चेकअप के लिए न्यूयार्क जा रही थी, इसके लिए उन्होंने अमेरिकन एयरलाइंस में टिकट बुक कराया था। महिला ने बताया की व्हीलचेयर की मदद से एयरपोर्ट पहुंची इस दौरान ग्राउंड स्टॉफ ने उन्हें सहयोग देकर एयरक्राफ्ट के अंदर पहुंचा दिया, लेकिन अंदर जाने के बाद एयरलाइंस के क्रू मेंबर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

क्रू मेंबर ने किया दुर्व्यवहार

महिला ने बताया कि उनका बैग सीट के पास रखा था और वह उसे खुद उठाने में सक्षम नहीं थी। इसके लिए उन्होंने एयर होस्टेस से मदद का आग्रह किया, लेकिन एयर होस्टेज ने ‘इट्स नॉट माई जॉब’ कहकर मना कर दिया और उन्हें तुरंत बैग हटाने को कहा। पीड़ित महिला ने जब इसका विरोध किया तो क्रू मेंबर ने उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया।

इस दिन की है घटना

डीजीसीए के मुताबिक यह घटना 30 जनवरी 2023 की है। पीड़ित महिला मीनाक्षी सेन अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाईट AA-293 से न्यूयार्क जा रही थी लेकिन ये सब हो जाने के बाद उन्हें नीचे उतारे दिया गया और दूसरी फ्लाईट से न्यूयार्क के लिए रवाना हो गई। डीजीसीए इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: मेयर चुनाव के लिए तीसरी बैठक आज, AAP को सताया डर

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular