Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi News: जामिया में पांच दिवसीय टीकाकरण शिविर का आयोजन, नई सुविधाओं का...

Delhi News:

जामिया मिलिया इस्लामिया आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में मंगलवार से 18 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए पांच दिन का कोविड टीकाकरण शिविर लगाएगा।

2 से 6 अगस्त तक होगा आयोजन

विश्वविद्यालय ने इसकी जानकारी देते हुए बयान जारी कर बताया, ‘‘जामिया मिलिया इस्लामिया ‘मिशन मोड’ के तहत विश्वविद्यालय के डॉ एम ए अंसारी स्वास्थ्य केंद्र द्वारा 2 से 6 अगस्त तक 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वयस्कों के लिए ‘कोविड टीकाकरण अमृत महोत्सव’ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें नि:शुल्क टीकाकरण के लिए पंजीकरण शुरू हो चुका है।’’

नई सुविधाओं का भी उद्घाटन

बयान में कहा गया है कि जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर दो अगस्त को अंसारी स्वास्थ्य केंद्र में इस शिविर और कुछ नई सुविधाओं का उद्घाटन करेंगी। वहीं विश्वविद्यालय ने जीएनसीटी दिल्ली के सहयोग से एक ‘नियमित टीकाकरण केंद्र’ शुरू किया है, जहां केंद्र सरकार के सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम (यूआईपी) के अनुसार हर बृहस्पिवार को छोटे बच्चों को टीके लगाए जाएंगे।

10 अगस्त तक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शुरू

इसके अनुसार, अंसारी स्वास्थ्य केंद्र आठ से 10 अगस्त तक फिजियोथेरेपी छात्रों के लिए तीन दिवसीय बेसिक लाइफ सपोर्ट (बीएलएस) व्यावहारिक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शुरू कर रहा है।  इसके साथ ही कुलपति, मैक्स हेल्थ केयर के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. आरिफ मुस्तकीम के सहयोग से एक माइक्रोबायोलॉजी प्रयोगशाला, मुफ्त कार्डियोलॉजी ओपीडी और अंसारी स्वास्थ्य केंद्र में एक मुफ्त ऑर्थोपेडिक्स ओपीडी का भी उद्घाटन करेंगी।

ये भी पढ़ें: स्मृति इरानी व उनकी बेटी के नाम पर नहीं कोई लाइसेंस, हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेताओं को भेजा समन

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular