Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi: पानी के अधिक इस्तेमाल पर अब कटेगा चालान, पानी की किल्लत...

Delhi: पानी के अधिक इस्तेमाल पर अब कटेगा चालान, पानी की किल्लत के चलते आतिशी ने दी चेतावनी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि हरियाणा एक मई से दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। उन्होंने बताया कि इससे दिल्ली में पानी की आपूर्ति पर असर पड़ रहा है और सरकार कई उपाय लागू करेगी ताकि यह समस्या सुलझ सके। आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कई इलाकों में पानी की कमी से लोग परेशान हैं और उनसे पानी का सही उपयोग करने की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर लोग इसे ध्यान में नहीं रखें, तो सरकार को आने वाले दिनों में पानी के अधिक इस्तेमाल पर चालान काटना पड़ सकता है।

Delhi: गाड़ियां नहीं धोने की अपील

आतिशी ने लोगों से गाड़ियां नहीं धोने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग पाइप के जरिए पानी से गाड़ियां न धों। यदि इस सार्वजनिक अपील का पालन नहीं हुआ, तो चालान काटा जा सकता है। पानी का अत्यधिक उपयोग जिम्मेदारी से बचाव नहीं है। दिल्ली सरकार हरियाणा से इस मुद्दे पर बात कर रही है, और अगर इसका समाधान नहीं होता, तो उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जा सकता है। वे बताते हैं कि हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी छोड़ दिया है और इसका समाधान जल्द होना चाहिए।

वजीराबाद में काम हुआ जलस्तर

मंत्री ने बताया कि वजीराबाद में जल स्तर में कमी हुई है। उन्होंने आंकड़े साझा किए कि आठ मई तक वहां का जल स्तर 672 फुट रहा, फिर 20 मई को 671 फुट हो गया, और मंगलवार को और भी कम होकर 669.8 फुट रह गया। उन्होंने इसे बताते हुए कहा कि पहले के मुकाबले बोरवेल अब 14 घंटे तक काम कर रहे हैं। पानी के टैंकरों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। अब वे क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति को कम कर रहे हैं, जहां पहले दिन में दो बार पानी आता था, वहां अब सिर्फ एक बार होगा। जल संकट से प्रभावित क्षेत्रों में तर्कसंगत रूप से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular