Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi: इजराइली एम्बेसी पहुंचीं NSG-NIA , CCTV में 2 संदिग्ध दिखे :...

Delhi: इजराइली एम्बेसी पहुंचीं NSG-NIA , CCTV में 2 संदिग्ध दिखे : जानिए जांच में अब तक क्या मिला

India News (इंडिया न्यूज), Israel Embassy Blast: मंगलवार को दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित इजराइली एम्बेसी के पास लो इंटेंसिटी के धमाके मामले में बुधवार (27 दिसंबर) को NIA एक्टिव हो गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार, NIA ने इजराइली एम्बेसी पहुंचकर सबूत जुटाए। इसके बाद मौके पर NSG के जवान भी फोरेंसिक एक्सपर्ट के साथ इजराइली दूतावास पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार, शुरूआती जांच के दौरान पता चला है कि धमाका एम्बेसी से 260 मीटर नंदास हाउस के गेट नंबर -4 पर हुआ था और इस जगह पर कोई CCTV कैमरा नहीं लगा था।

CCTV में 2 संदिग्ध दिखे

उधर, पुलिस को दूतावास के पास का एक CCTV फुटेज मिला है। ANI के अनुसार, इसमें दो संदिग्ध लोग दिखे हैं। पुलिस दोनों को ट्रैक करने में जुटी हुई है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी है कि दो लोग धमाके वाले स्पॉट पर दिखे हैं, लेकिन वह संदिग्ध हैं या नहीं, इसे लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। दिल्ली पुलिस को मौके से लेटर भी मिला, जो इजराइल के झंडे में लिपटा हुआ था। यह इंग्लिश भाषा में लिखा एक पेज का लेटर था, जो ‘सर अल्लाह रेजिस्टेंस’ ग्रुप से जुड़ा हुआ है। इसमें जियोनिस्ट, गाजा, फिलिस्तीन शब्द लिखे गए हैं।

इजराइल ने सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की

वहीं, ANI के मुताबिक लेटर में ‘इजराइल का गाजा पर अटैक’, ‘रिवेंज’ (बदला) की बात लिखी गई है। लेटर में इजराइल के गाजा पर एक्शन की आलोचना भी की गई है। वहीँ, इस घटना के बाद इजराइल ने सुरक्षा एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें भारत में रह रहे अपने नागरिकों को भीड़ वाले इलाकों में जाने से मना किया है।

also read ; दिल्ली पुलिस को इजराइल दूतावास के पास धमाके की कॉल मिली, मौके पर पहुंची स्पेशल सेल की टीम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular