होम / Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली में इस दिन से शुरू होंगे नर्सरी के एडमिशन, यहां जानें डेट

Delhi Nursery Admission 2023: दिल्ली में इस दिन से शुरू होंगे नर्सरी के एडमिशन, यहां जानें डेट

• LAST UPDATED : November 22, 2022
Delhi Nursery Admission 2023:

Delhi Nursery Admission 2023: राजधानी दिल्ली में शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश स्तर की कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया 1 दिसंबर 2022 से शुरू होने जा रही है। दिल्ली शिक्षा निदेशालय (Delhi Directorate of Education) ने सोमवार को बताया कि आवेदन की अंतिम तिथि 23 दिसंबर है, जबकि चयनित अभ्यर्थियों की पहली सूची 20 जनवरी 2023 को घोषित की जाएगी।

1 दिसंबर से शुरू होगी दाखिला प्रक्रिया 

शिक्षा निदेशालय ने एक अधिसूचना में कहा, “सत्र 2023-24 के लिए दिल्ली के निजी गैर सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त स्कूलों में खुली सीटों के लिए प्री-स्कूल, प्री-प्राइमरी और पहली कक्षा में प्रवेश प्रक्रिया 1 दिसंबर से शुरू होने जा रही है।” वहीं दाखिले के लिए चयनित किए गए बच्चों की पहली सूची 20 जनवरी 2023 को जारी की जाएगी साथ ही प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी। वहीं इसकी दूसरी सूची 6 फरवरी 2023 को जारी की जाएगी।”

शेड्यूल में नहीं होगा अलग से बदलाव 

बता दें कि शिक्षा निदेशालय ने स्कूलों को यह साफ कह दिया है कि वे शेड्यूल से अलग नहीं जाएं। प्रॉस्पेक्टस के लिए वह 25 रुपये ही लें और इसे खरीदना जरूरी नहीं होगा। वहीं सभी प्राइवेट स्कूलों को नर्सरी, केजी और क्लास 1 के लिए 25 प्रतिशत सीटें ईडब्ल्यूएस/डीजी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए रिजर्व किए जाए, इनके लिए बाद में अलग से एडमिशन शेड्यूल और गाइडलाइंस भी जारी की जाएंगी।

ये भी पढ़ें: कोर्ट के सामने आफताब ने कबूला अपना जुर्म, कहा- ‘गुस्से में आकर की थी हत्या’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox