होम / Delhi Okhla Phase-2: दिल्ली के ओखला फेज-2 में बेसमेंट की दीवार गिरी, 13 लोग दबे, 2 की मौत

Delhi Okhla Phase-2: दिल्ली के ओखला फेज-2 में बेसमेंट की दीवार गिरी, 13 लोग दबे, 2 की मौत

• LAST UPDATED : August 25, 2023

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Okhla Phase-2: राजधानी दिल्ली के ओखला इलाके में एक निर्माणाधीन बिल्डिंग के बेसमेंट की दीवार गिर गई जिसमें 13 मजदूर काम कर रहे थे। सूचना मिलते ही फायर कंट्रोल रूम से कई गाड़ियां मौके पर भेजी गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि जो लोग अंदर फंसे थे उन्हें निकाल लिया गया है। सभी को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार की हालात सीरियस बताई जा रही है कंट्रोल रूम को लगभग 5 बजे के आसपास इसकी सूचना मिली थी अभी मामले की छानबीन की जा रही है।

दिल्ली के ओखला फेज-2 इलाके में गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार गिरने से 13 लोग फंस गए। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और फंसे हुए लोगों को बचाया गया। एक अधिकारी ने बताया कि बचाए गए 13 लोगों में से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। इनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है। एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना ए-99/1 ओखला, पीएच-2 दिल्ली में हुई।

 DCP (दक्षिणपूर्व), राजेश देव ने क्या कहा 

यहां एक बेसमेंट की खुदाई हो रही थी और मजदूर काम कर रहे थे। मिट्टी झुक गई और 7-8 लोग दब गए, जिनमें से 2 की मौत हो गई है, 3 अन्य लोग घायल हो गए और 3 अन्य को छुट्टी दे दी गई है। हम इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या उनके पास कोई दस्तावेज था और खुदाई कैसे की जा रही थी। सत्यापन के बाद हम आपको अधिक विवरण देंगे
मौके पर मौजूद असिस्टेन्ट डिवीजनल ऑफिसर राजेश शुक्ला के अनुसार 500 स्क्वायर गज में बिल्डिंग बन रहा है। मिट्टी हटाकर साइड में दीवार खड़ी की गई थी। वही दीवार भरभराकर गिर गई, 13 मजदूर उस समय काम कर रहे थे। जैसे ही दीवार गिरी 13 में से 8 मजदूर से किसी तरह बचकर निकल गए। उन्हें हल्की फुल्की चोट लगी, लेकिन 5 मजदूर उसके अंदर दब गए। जिन्हें नज़दीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

हादसे में दो मजदूर की मौत

मौके पर मौजूद फायर ऑफिसर के अनुसार, 5 में से 2 की मौत हो गई है। बाकी 2 अभी भी सीरियस हैं। एक की हालत स्थिर है। इस मामले में पुलिस के द्वारा की गई आधिकारिक पुष्टि में पता चला की इस हादसे में दो मजदूर रमन और मिंटो की मृत्यु हो गई है। घायल गुलशन, नीतीश और देवेंद्र एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं। वहां उनका इलाज चल रहा है।

इसे भी पढ़े:Delhi IGI Runway Closed: दिल्ली के IGI Airport का एक रनवे 11 सितंबर से अस्थायी रूप से बंद, अगले तीन महीने तक मरम्मत और…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox