होम / Delhi One Road-One Week Plan: अब हर सप्ताह सुधरेगी एक सड़क, वन रोड-वन वीक पहल की हुई शुरुआत

Delhi One Road-One Week Plan: अब हर सप्ताह सुधरेगी एक सड़क, वन रोड-वन वीक पहल की हुई शुरुआत

• LAST UPDATED : August 8, 2022

Delhi One Road-One Week Plan:

नई दिल्ली: नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) अब अपने इलाके की एक सड़क हर हफ्ते सुधारेगा। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रविवार को एनडीएमसी की वन रोड-वन वीक पहल की शुरुआत की है। इस पहल के अंतर्गत सुप्रीम कोर्ट के चारों तरफ तिलक मार्ग और भगवान दास रोड के फुटपाथ, पटरियों की मरम्मत का काम किया जाएगा। इस मौके एनडीएमसी को पर उपराज्यपाल ने 15 सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर सुधारने के निर्देश दिए हैं।

उपराज्यपाल ने किया निरीक्षण-

उपराज्यपाल ने रविवार को इंटरलॉकिंग ब्लॉक बिछाने, पेड़ों की छंटाई, ग्रिल की पेंटिंग और रोड को मार्क करने जैसे कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने नई दिल्ली क्षेत्र में तिलक मार्ग और अन्य सड़कों को ठीक करने के कार्यों को एक-एक करके टुकड़े के बजाय व्यापक रूप से एकमुश्त किए जाने पर जोर दिया है। इनमें फुटपाथ की मरम्मत, सफेदी, पेंटिंग, सौंदर्यीकरण, रेलिंग, रैंप, कर्ब स्टोन, सेंट्रल वर्ज, बिजली के खंभों के सही ढंग से रखरखाव और सभी प्रकार के अतिक्रमण को हटाने का कार्य भी इसमे शामिल है।

जारी किए निर्देश-

उन्होंने सड़क के किनारों पर मौजूद हरित पट्टी के रखरखाव और सुरक्षा के साथ-साथ सड़कों की दैनिक सफाई और स्वच्छता पर भी जोर दिया है। साथ ही उन्होंने नई दिल्ली के हरित क्षेत्र को बनाए रखने और उसे संरक्षित करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। इस मौके पर एनडीएमसी के अध्यक्ष अश्विनी कुमार, उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय, सदस्य कुलजीत सिंह चहल और सचिव विक्रम सिंह मलिक अन्य वरिष्ठ अधिकारियों भी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के साथ एक फैन ने की ऐसी हरकत, बेटे आर्यन को करना पड़ा प्रोटेक्ट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox