Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiदिल्ली : 4716 बाढ़ पीड़ित परिवारों में से महज 197 को मिला...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में बाढ़ पीड़ित परिवारों को मिलने वाले अनुग्रह राशि पर विवाद छिड़ गया है। बता दें, दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सवाल उठाते हुए पूछा कि अब तक केवल 197 परिवारों को ही बाढ़ राहत मुआवजा क्यों दिया गया। इस मामले में आतिशी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में उनके कामकाज के रवैये के प्रति नाराजगी जताई है।

महज 197 परिवारों को मिली बाढ़ राहत की राशि

बता दें, आप मंत्री आतिशी ने कहा, ‘कल शाम मैंने प्रधान सचिव राजस्व अश्विनी कुमार और राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ दिल्ली के बाढ़ प्रभावित नागरिकों को दी जाने वाली 10,000 रुपये की अनुग्रह राहत की स्थिति की समीक्षा की। मुझे यह देखकर आश्चर्य हुआ कि बाढ़ के दौरान राहत शिविरों में रहने वाले 4716 परिवारों में से केवल 197 परिवारों को दिल्ली सरकार की 10,000 रुपये की अनुग्रह राशि वाली राहत मिली है।’ जो बिल्कुल चौकानें वाली है।

आतिशी ने खत लिख कर जताई नाराजगी

आतिशी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि, ‘इसका मतलब है कि उन्हें प्रतिदिन 7 परिवारों को राहत देनी थी, और वह भी नहीं दी गई है। ऐसी ढिलाई बिल्कुल चौंकाने वाली है। आतिशी ने यह भी कहा है कि आपके द्वारा तैनात सभी अधिकारी स्वास्थ्य, शिक्षा, वित्त, लोक निर्माण विभाग, पर्यटन आदि जैसे महत्वपूर्ण विभागों में महत्वपूर्ण पदों पर हैं। यदि वे आपातकाल और आपदा के समय में ऐसी ढिलाई दिखा रहे हैं, तो मुझे गहरी चिंता है कि अपने विभागों में हर रोज क्या कर रहे होंगे।

आप मंत्री आतिशी ने मांगी रिपोर्ट

सामने आई जानकारी के मुताबिक, आतिशी ने मुख्य सचिव से कहा है कि वह शनिवार और रविवार को सभी अधिकारियों को तैनात करें ताकि सोमवार को बाढ़ प्रभावितों को राहत सहायता राशि पहुंचाई जा सके। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव को सोमवार शाम 6 बजे तक राजस्व मंत्री और सीएम को स्टेटस रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

also read ; प्रधानमंत्री मोदी ने जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त, 8.5 करोड़ किसानों के खाते में 2000 रुपये पहुंचे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular