Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Plane Crash: दिल्ली के एयरपोर्ट पर मचा हरकंप, महिला पायलट ने...

India News(इंडिया न्यूज़) Delhi Plane Crash: राजधानी दिल्ली में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते होते ही रह गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) की चूक से विस्तारा एयरलाइंस के दो विमान एक ही रनवे पर आने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक विमान हादसा होते होते रह गया और महिला पायलट ने बहुत समझदारी दिखाते हुए सबकी जान बचा लिया और एक बड़ा हादसा होने से रोक लिया। बता दे कि दोनो विमान एक-दुसरे के सामने आ गए और दोनों एक दुसरे से टकराते-टकराते बच गए। जानकारी के मुताबिक विमान में लगभग 300 यात्री शामिल थे।

क्या था मामला

बता दे कि विस्तारा की अहमदाबाद से दिल्ली फ्लाइट संख्या वीटीआई926 रनवे नंबर 29एल पर लैंड करने वाली थी, लेकिन उसी समय यह हादसा होते-होते रह गया। जानकारी के मुताबिक विमान की महिला पायलट जिसका नाम सोनू गिल बताया जा रहा है, वह सिग्नल के मिलने पर आगे बढ़ रहे थे और उसी वक्त यह बादसा होते होते रह गया और सोनू ने बड़े होशयारी से सबकी जान बचाने में कामयाव रही। थोड़े देर होने से ही दोनों विमानों के बीच धमाकेदार टक्कर हो सकती थी। जानकारी के मुताबिक विमान में लगभग 300 यात्री शामिल थे। 1.8 किमी रह गई थी विमानों के बीच दूरी : जब एटीसी अधिकारी ने दिल्ली-बागडोगरा विमान को उड़ान भरने से रोका तो दोनों विमानों के बीच दूरी बस 1.8 किमी दुर थी।

उड़ान भरने या लैंडिंग के दौरान किसी विमान की आवाजाही की इजाजत पर रोक

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, अगर उड़ान भर रहे विमान को सही समय पर नहीं रोका जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। मानक संचालन प्रक्रिया के मुताबिक, उड़ान भरने और लैंडिंग के दौरान किसी अन्य विमान या वाहन की आवाजाही की इजाजत नहीं दिया जाता है। जानकारी के मुताबिक विमान की महिला पायलट जिसका नाम सोनू गिल बताया जा रहा है, वह सिग्नल के मिलने पर आगे बढ़ रहे थे और उसी वक्त यह बादसा होते होते रह गया और सोनू ने बड़े होशयारी से सबकी जान बचाने में कामयाव रही। थोड़े देर होने से ही दोनों विमानों के बीच धमाकेदार टक्कर हो सकती थी। जानकारी के मुताबिक विमान में लगभग 300 यात्री शामिल थे।

इसे भी पढ़े:DU NCWEB Cutoff: DU NCWEB की दूसरी कटऑफ सूची हुआ जारी, जानें किस कोर्स में किनती गिरावट देखने को मिली

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular