होम / दिल्ली: फर्जी IPL टिकट का कारोबार करने वालों पर पुलिस का एक्शन, 5 गिरफ्तार

दिल्ली: फर्जी IPL टिकट का कारोबार करने वालों पर पुलिस का एक्शन, 5 गिरफ्तार

• LAST UPDATED : April 12, 2023

Fake IPL ticket business: दिल्ली सेंट्रल जिला पुलिस ने आईपीएल मैचों के लिए नकली टिकट छापने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जिसमें तीन नाबालिगों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में हुए दिल्ली और मुंबई (Mumbai) के बीच मुकाबले में इनलोगों ने कई फर्जी टिकट का कारोबार किया। दिल्ली में इससे पहले भी इस तरह के मामले आए हैं।

कुछ सालों पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया था। साल 2018 में फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच में करीब 500 फर्जी टिकट बेचे गए। इसे एक गिरोह के सदस्यों ने अंजाम दिया था। साल 2011 में भी फर्जी टिकट बेचने वालों को पकड़ा गया था।

ऑनलाइन भी हो सकते हैं ऐसे गिरोह का शिकार

पुलिस ने बताया है कि कई गिरोह ऐसे भी हैं जो ऑनलाइन ऐसे मौकों का फायदा उठाकर लोगों को शिकार बनाते हैं। कई बार लोग महंगा टिकट होने की वजह से सस्ता टिकट के जुगाड़ की खोज करते हैं। ऐसे लोग आसानी से इस तरह के गिरोह का शिकार हो जाते हैं। हाल में ठगी से बचने के लिए नोएडा के एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस शक्ति अवस्थी, जो साइबर अपराधों के एक्सपर्ट हैं, उन्होंने बताया कि अपराधी फर्जी वेबसाइट बनाते हैं और उसमें लोगों को लुभावने ऑफर देकर ठगते हैं। ऐसे में किसी को लालच में नहीं फंसना चाहिए। कोई भी चीज जो आसानी से ऑफर में मिल रही हो इससे बचने की जरूरत है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox