Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiसंसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी ललित झा को दिल्ली पुलिस ने...

संसद सुरक्षा चूक मामले में आरोपी ललित झा को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

India News(इंडिया न्यूज़),Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई सेंधमारी मामले में गिरफ्तार चारों आरोपियों को 7 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। अब खबर यह सामने निकलकर आ रही है कि पुलिस ने मुख्य आरोपी ललित झा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

संसद की सुरक्षा में हुई थी सेंधमारी 

बता दें, बीते बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए थे और धुआं फैला दिया था। घटना के तुरंत बाद दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। उनके पास से सारी सामग्री जब्त कर ली गई, तथा संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे दो लोगों को भी दबोचा गया।

शीतकालीन सत्र के लिए कुल 15 सांसदों का निलंबन

संसद की सुरक्षा में चूक के मसले पर विपक्षी पार्टियों ने आज यानि गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। बता दें, विपक्षी सांसदों ने इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह से बयान देने की मांग की। इस बीच लोकसभा स्पीकर ने हंगामा करने के आरोप में कांग्रेस सदस्यों टी एन प्रतापन, हिबी इडेन, जोतिमणि, रम्या हरिदास और डीन कुरियाकोस को शीतकालीन सत्र की बाकी बचे समय से निलंबित कर दिया। वहीँ, अब खबर यह आ रही है कि लोकसभा के 14 और राज्यसभा के एक सांसद को मौजूदा शीतकालीन सत्र से निलंबित कर दिया गया है।

also read : शीतकालीन सत्र के लिए कुल 15 सांसदों का निलंबन, स्पीकर ने लिया बड़ा फैसला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular