Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Cyber Crime: दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने के आरोप में...

Delhi Cyber Crime:

नई दिल्ली। एक गुट ऑनलाइन थोक में पैकेटबंद सामग्री बेचने के जारिए लोगो से ठगी किया करते थे। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही एक गुट को गिरफ्तार किया है। यह गुट के लोग, लोगों को थोक में पैकेटबंद सामग्री खरीदने के लिए ऑनलाइन राजी करते थे। इसी आरोप में दिल्ली पुलिस ने गुजरात से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान जितेंद्र कुमार चौहान (35), परमार दिलीपभाई (47) और पवार श्याम (44) के रूप में की है।

24 जून को की थी शिकायत

दिल्ली पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) संजय कुमार सेन ने बताया कि पुलिस ने जांच की, जिसके दौरान संबंधित बैंकों से सभी लोगो का पैसा उनके खाते में पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि तकनीकी के माध्यम से अपराध के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के स्थान को पता लगा लिया गया है। इसके बाद 24 जून को यह मामला दर्ज किया गया था।

आरोपी के पास से मिला यह सामान

पुलिस ने आगे बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना अपराध कबूल कर लिया है और खुलासे के आधार पर उसके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन और नौ सिम कार्ड, कई बैंकों के 13 एटीएम कार्ड, आठ चेक बुक, दो पासबुक और अन्य संबंधित दस्तावेज बरामद किये है।

ये भी पढ़े:मोटापे को लेकर दिव्यांका हुई ट्रोल, कमेंट सेक्शन पढ़ दिव्यांका का गुस्सा फूटा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular