होम / दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन गिरोह का किया भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सेक्सटॉर्शन गिरोह का किया भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

• LAST UPDATED : May 18, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi Crime News : दिल्ली पुलिस ने हरियाणा के मेवात से एक सेक्सटॉर्शन गिरोह के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 26 वर्षीय आरोपी आसीब खान, अपराध शाखा और यूट्यूब अधिकारियों के रूप में पीड़ितों के अश्लील वीडियो रिकॉर्ड करके और उन्हें इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर उनसे पैसे वसूल करता था।

राजस्थान के भरतपुर से किया गया गिरफ्तार

उसे राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि रैकेट एक शिकायत के बाद सामने आया, जिसमें बताया गया कि संदिग्ध फर्जी अपराध शाखा के अधिकारी और यूट्यूब कानूनी अधिकारी हैं। सागर सिंह ने कहा   शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि संदिग्धों ने धमकी दी थी कि अगर उनके द्वारा मांगे गए पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो वे पीड़ित के अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड कर देंगे। इसके बाद मामला दर्ज किया गया और जांच की गई।

इंटरनेट बैंकिंग के जरिए फर्जी बैंक खाते का कर रहा था इस्तेमाल

जांच के दौरान पुलिस टीमों ने विभिन्न मोबाइल वॉलेट से जुड़े मोबाइल फोन नंबरों पर व्यापक मनी ट्रेल्स और तकनीकी निगरानी की। अधिकारी ने बताया संदिग्ध भरतपुर राजस्थान के एक गांव मुदिया से काम कर रहे थे। तकनीकी निगरानी के साथ क्षेत्र में विकसित खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपी व्यक्तियों के ठिकाने का पता लगाया गया और छापेमारी की गई जिसके बाद आसिब खान को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान खान ने खुलासा किया कि वह इंटरनेट बैंकिंग के जरिए फर्जी बैंक खाता चला रहा था।

यह भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे दिल्ली में आये 377 नए केस

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox