Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Police ने तीन घंटे तक कार से अपराधियों का किया पीछा,...

Delhi Police ने तीन घंटे तक कार से अपराधियों का किया पीछा, अगवा भाई-बहन को बचाया

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने शनिवार, 29 जून तीन घंटे तक सफल कार पीछा कर लक्ष्मी नगर इलाके से अपहृत तीन और 11 साल के दो भाई-बहनों को बचा लिया। आरोपी बच्चों को अगवा कर ने भाई-बहन के माता-पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी। बच्चे शुक्रवार रात 11.30 बजे अगवा हुए थे।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के अनुसार बच्चे शकरपुर इलाके में विकास मार्ग स्थित हीरा स्वीट्स की दुकान के सामने कार में बैठे थे। वह और उनकी मां कुछ मिठाइयां खरीदने के लिए दुकान के अंदर गए, तभी खुद को पार्किंग कर्मचारी बताने वाला एक व्यक्ति आया और उनकी कार के अंदर बैठ गया। आरोपी ने बच्चों को बताया कि उनके माता-पिता ने उसे पार्किंग में कार पार्क करने के लिए कहा था लेकिन वह तेजी से भाग गया। डीसीपी ने कहा, उसने लड़की को हथौड़ा दिखाकर उसे चुप रहने के लिए भी धमकाया। गाड़ी चलाते समय आरोपी ने उसने दूसरे मोबाइल फोन से दंपति को फोन किया और 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी।

सूचना मिलने पर बचाव दल सक्रिय हो गए और आरोपियों और बच्चों का पता लगाने के लिए दो टीमें गठित की गईं। एक टीम का नेतृत्व शकरपुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) के नेतृत्व में बच्चों की मां के साथ किया गया और दूसरे का नेतृत्व लक्ष्मी नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ के साथ उनके पिता ने किया।

टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर दोनों टीमों ने दो अलग-अलग दिशाओं में आरोपियों की तलाश शुरू की। अधिकारी ने बताया कि अपहृत बच्चों की तलाश के लिए स्पेशल स्टाफ और अन्य पड़ोसी जिलों की टीमों को भी लगाया गया है। पुलिस अधिकारियों के लगभग 20 वाहनों द्वारा लगभग तीन घंटे तक पीछा करने के बाद, अपहरणकर्ता समयपुर बादली इलाके के पास बच्चों के साथ कार छोड़कर भाग गया।

Also Read- Roasted Or Raw Makhana: सेहत के लिए कच्चा या भुना कौन सा मखाना ज्यादा फायदेमंद है ? जानिए

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित

मामले कि जानकारी देते हुए आरोपी ने दिल्ली की सड़कों पर 100 किलोमीटर से अधिक तक गाड़ी चलाई। टीमें अंततः बच्चों को बचाने में सफल रहीं, जो सुरक्षित और स्वस्थ थे। उन्होंने कहा, वे अपने माता-पिता से दोबारा मिल गए हैं। अधिकारी ने कहा कि कार में रखे गए आभूषण और मोबाइल फोन सहित कीमती सामान भी बरकरार पाए गए, क्योंकि अपहरणकर्ता के पास कुछ भी लेने का समय नहीं था जब उसने पाया कि पुलिस हर तरफ से उसका पीछा कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया अन्य जिलों की पुलिस टीमों, विशेषकर बाहरी उत्तरी जिले और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने भी इस ऑपरेशन में काफी मदद की और उनकी त्वरित कार्रवाई की सराहना की जाती है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं।

Also Read- Arvind Kejriwal: भाजपा मुख्यालय पर AAP ने किया प्रदर्शन, केजरीवाल की रिहाई की मांग

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular