Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Police Constable: दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल पर जानलेवा हमला, लोहे...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Police Constable: देश की राजधानी दिल्ली के पश्चमी दिल्ली के ख्याल इलाके मे रोड रेज की कथिक मामले मे दिल्ली पुलिस के 50 वर्ष के हेड कांस्टेबल की पिटाई के मामले मे एक महिला और उसके 2 बेटों को पुलिस ने गिरिफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपियों ने हेड कांस्टेबल एमजी राजेश पर कथित रूप से लोहे के सरिया और ईंटों से हमला किया और उन्हें पश्चिमी दिल्ली की एक सड़क पर बेहोश हालत में छोड़ कर भाग गए।

 जानें क्या था मामला

रोड रेज की यह घटना 15 सितंबर को रघुबीर नगर में घोड़े वाला मंदिर के पास हुई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी वेस्ट विचित्र वीर ने कहा कि हमें सूचना मिली कि रघुबीर नगर इलाके के पास एक 50 वर्षीय व्यक्ति की तीन लोगों ने पिटाई की है। जांच के दौरान, हमें पता चला कि पीड़ित दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल है। प्राथमिकी दर्ज की गई और सोमवार को हमने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

लगाइ गई अलग-अलग धाराए

दिल्ली पुलिस के पीड़ित हेड कांस्टेबल राजेश वर्तमान में अशोक विहार सहायक पुलिस आयुक्त के कार्यालय में तैनात हैं। उनकी शिकायत के आधार पर अलग-अलग धाराए लगाइ गई  हैं। 279 (लापरवाही से वाहन चलाना), 307 (हत्या का प्रयास) और 34 (साझा इरादा) और मोटर वाहन अधिनियम की धारा 184 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 हेड कांस्टेबल को आई गंभीर चोटें

हेड कांस्टेबल ने अपने बयान में बताया कि अपने आप को बचाने के लिए उन्होंने एक युवक को दूर धकेल दिया लेकिन महिला ने पर उन पर कथित रूप से ईंट से हमला कर दिया. उन्होंने कहा, ‘एक युवक ने मुझे पकड़ लिया और दूसरे ने लोहे की छड़ से हमला कर दिया, जिससे मैं बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।’ हेड कांस्टेबल ने बताया कि एक राहगीर ने उन्हें गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को इसकी सूचना दी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, ‘मैं अपनी चोटों के कारण उस समय बयान देने में असमर्थ था।’ पीड़ित हेड कांस्टेबल पर महिला और उसके दो बेटों ने मामूली बात पर जानलेवा हमला किया था।

इसे भी पढ़े:Delhi High Court Order: दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा ऐलान- सभी को अपने जीवनसाथी चुनने का है पूरा हक चाहे वह किसी भी धर्म का हो,…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular