Monday, May 20, 2024
HomeCrimeDelhi Police: दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कराया भंडारा,...

Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए कराया भंडारा, फिर 27 साल बाद किया अरेस्ट

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने 27 साल से फरार चल रहे आरोपी टिल्लू उर्फ रामदास को गिरफ्तार कर लिया है। उसके दो रिश्तेदारों ने पड़ोस में रहने वाले किशन लाल की उसके घर में हत्या कर दी थी। बदले में, रामदास ने अपना नाम और पता बदलकर भिखारी के वेश में धार्मिक स्थानों पर छिपने की कोशिश की। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। वित्तीय विवाद के एक मामले में, रामदास ने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें:- कोरोना में आपने कौन सी वैक्सीन लगवाई थी, ऐसे करें पता

4 फरवरी 1997 को सुनीता नाम की महिला ने ओखला थाने में शिकायत दी थी कि उसका पति किशन लाल उत्तर प्रदेश में प्राइवेट सफाईकर्मी था। उसी शाम जब उसका पति घर पहुंचा तो उसके पड़ोसी ने उसे अपने घर बुलाया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उन पर और उनकी बहन पर हत्या का आरोप लगा और पुलिस ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया।

धार्मिक स्थलों में पहचान छिपकर रहने लगा

जांच के बाद दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया गया और पुलिस को रामदास के बारे में जानकारी मिल गई। वह धार्मिक स्थलों पर छिपकर अपनी पहचान छिपाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ऋषिकेश में कराया भंडारा

बता दें कि क्राइम ब्रांच टीम को उसके मोबाइल की लोकेशन ऋषिकेश के कुछ मंदिरों के पास मिलने के बाद पुलिस कर्मियों ने स्वयंसेवक के रूप में तीन दिनों तक भंडारे का आयोजन किया। जब रामदास भंडारे से प्रसाद लेने गया तो पुलिसवालों ने उसे पकड़ लिया।

रामदास ने अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद अपने भाई के घर में छिपने का फैसला किया था, जहाँ उनके वित्तीय विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। एक लड़ाई के दौरान, उसके भाई ने उसे और उसके साथी को जान से मारने की धमकी दी, जिससे उसने उनकी हत्या कर दी। रामदास ने अपनी पहचान छुपाने के लिए अपना नाम और पता बदल लिया था, लेकिन विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें:- Delhi Jahangirpuri Murder: महिला की हत्या करने में पूरा परिवार शामिल, सभी गिरफ्तार; जानें क्या है मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular