होम / DELHI : पुलिस ने सराय काले खां स्थित रैन बसेरे को ‘क्राइम का अड्डा’ बताकर तोड़ा

DELHI : पुलिस ने सराय काले खां स्थित रैन बसेरे को ‘क्राइम का अड्डा’ बताकर तोड़ा

• LAST UPDATED : February 15, 2023

DELHI : ठंड के मौसम में रैन बसेरे बेसहारों का सहारा होते हैं। अभी ठीक से ठंड खत्म नहीं हुआ है लेकिन देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सराय काले खां स्थित नाइट शेल्टर को तोड़ दिया गया है। बता दें दिल्ली पुलिस ने डीयूएसआईबी को सितंबर में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सराय काले खां स्थित रैन बसेरा को दूसरी जगह स्थानांतरित करने को कहा था। पुलिस का कहना था कि रेन बसेरे की वजह से सराय काले खां बस अड्डे पर क्राइम बढ़ गया है।

रैन बसेरे को बताया ‘क्राइम का अड्डा’

बता दें, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) को लिखे पत्र में पुलिस ने कहा था कि आश्रय स्थल सराय काले खां अंतर-राज्यीय बस टर्मिनल के करीब है, जिससे देश भर के लोग इस सुविधा का लाभ उठाते हैं। वहीं रैन बसेरों में रहने वाले लोगों के पहचान प्रमाण पूरी तरह से सत्यापित नहीं होते हैं। इसका फायदा उठाते हुए अपराधी तथा बदमाश अक्सर फर्जी आधार कार्ड और अन्य पहचान पत्र जमा करने के बाद इसे छिपने की जगह के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

दिल्ली पुलिस ने डीयूएसआईबी को लिखे पत्र में कहा है कि यह अक्सर देखा गया है कि रेन बसेरा बदमाशों और आपराधिक चरित्र के लोगों का पसंदीदा ठिकाना बनता है। रात में यह हमेशा भरा रहता है और इसमें रहने वाले लोग अक्सर शराब पीकर हंगामा करते हैं।

जी-20 शिखर सम्मेलन से होना था स्थानान्तरित

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया है कि, “हमने सिफारिश की थी कि सराय काले खां स्थित को किसी अन्य जगह पर स्थानांतरित कर दिया जाए और हम आदर्श रूप से इसे जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले करना चाहते थे। सराय काले खां स्थित रैन बसेरा अपराध-संभावित क्षेत्र में स्थित है। इस क्षेत्र से झपटमारी, डकैती, चोरी के मामले आते रहते हैं। हमें जानकारी मिलती रहती है कि अपराधी इस सुविधा का दुरुपयोग करते हैं और यहां रहने वाले वास्तविक लोगों के लिए खतरा पैदा करते हैं।”

also read : http://Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि के दिन ऐसे कैसे रुद्राभिषेक, महादेव पूरी करेंगे हर मनोकामना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox