Monday, July 8, 2024
HomeDelhiपहलवानों के मुद्दे को नजरअंदाज कर रही दिल्ली पुलिस, स्वाति मालिवाल ने...

जब इस बारे में खेल मंत्रालय से संपर्क साधने की कोशिश की जाती है संपर्क नहीं हो पाता है. अब, जब-तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है हम पिछे नहीं हटेंगे. 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में एफआईआर दर्ज करने को नोटिस भेजकर दिल्ली पुलिस से सवाल पूछा है. वोचिस जारी करते हुए स्वाति मालिवाल ने कहा कि महिला पहलवानों ने दिल्ली महिला आयोग से शिकायत की है कि उन्होंने दो दिन पहले पुलिस को लिखित शिकायत दी है लेकिन अभी तक उनकी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है.

आपको बता दें कि कुश्ती महासंघ के खिलाफ पहलवान जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहें है. स्वाति मालीवाल ने पुलिस को जो नोटिस दी है, इसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि दिल्ली महिला आयोग को भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की ओर से महिला पहलवानों के यौन शोषण की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद आयोग ने 21 अप्रैल 2023 को कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

दिल्ली में देश के पहलवानों का फिर विरोध प्रदर्शन ‘न्याय मिलने तक यहीं रहेंगे’

आंदोलन कर रहे पहलवानों से जब आंदोलन की वजह पूछी गई तब बजरंग पुनिया के साथ अन्य पहलवानों ने बताया कि इलके पहले आंदोलन के बाद जो जांच की गई है उसकी रिपोर्ट अब तक सार्वजनिक नहीं की गई है. जब इस बारे में खेल मंत्रालय से संपर्क साधने की कोशिश की जाती है संपर्क नहीं हो पाता है. अब, जब-तक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है हम पिछे नहीं हटेंगे.

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular