होम / जहांगीरपुरी इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा, संवेदनशील इलाकों पर रहेगी खास नजर

जहांगीरपुरी इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा, संवेदनशील इलाकों पर रहेगी खास नजर

• LAST UPDATED : May 2, 2022
आज समाज नेटवर्क, नई दिल्ली।
दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मंगलवार को ईद का त्योहार मनाया जाएगा। इस बीच राजधानी दिल्ली में किसी भी संभावित गड़बड़ी को टालने के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही 16 अप्रैल को हिंसा प्रभावित दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में खासतौर से सुरक्षा बढ़ाई गई है। ईद को देखते हुए दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में खुफिया एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है।

केंद्रीय अर्धसैनिक बल तैनात

राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की एक दर्जन से ज्यादा अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं, इसके साथ ही अलर्ट जारी करने के साथ हुड़दंगियों पर खास निगाह रखने को कहा गया है।
दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ईद त्योहार के चलते भी दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके चलते असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

अनावश्यक भीड़ जमा न होने दी जाए

Delhi Police issued alert on Eid

अधिकारियों की ओर से निर्देश है कि कहीं भी अनावश्यक भीड़ जमा न होने दी जाए। इसके लिए सभी जिलों के तमाम बड़े अधिकारी अपने-अपने जिलों में गश्त करेंगे। वहीं, दिल्ली पुलिस की मानें तो उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी के हिंसा प्रभावित इलाकों में ईद के मद्देनजर सुरक्षा बलों की तैनाती बरकरार है। यहां पर दंगा विरोधी बल सहित बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, क्षेत्र में चैबीसों घंटे 500 से अधिक पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बल की छह कंपनियों को तैनात किया गया है। यह तैनाती हालात पर पूरी तरह से काबू पाने तक रहेगी।
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox