होम / Delhi Police Advisory: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Police Advisory: कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

• LAST UPDATED : July 22, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Police Advisory: आज, 22 जुलाई से सावन महीने की शुरुआकत हो चुकी है। सावन में लाखों कांवड़िए बाबा के दर्शन और जल भरने के लिेए हरिद्वार जाएंगे। बड़ी संख्या में श्रद्धालू दिल्ली-एनसीआर से होते हुए हरिद्वार पहुंचते हैं। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

लगभग 20 लाख श्रद्धालुओं के दिल्ली पहुंचने की उम्मीद

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, इस सावन में लगभग 20 लाख कांवड़ श्रद्धालू जल भरकर हरिद्वार से दिल्ली आएंगे, यूपी के विभिन्न रास्तों से होते हुए ये कांवड़िए दिल्ली पहुंचेंगे। कांवड़ यात्रियों के आराम के लिए दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर कैंप और उनके भोजन के इंतजाम किए गए हैं।

गौरतलब है कि कांवड़ कैंप वाले रास्तों में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना की संभावना है। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ट्रैफिक वाली जगहों को चिन्हित कर लिया है। इन रूटों की ट्रैफिक को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Also Read: DTC Bus Accident: दिल्ली में मेट्रो पिलर से टकराई डीटीसी बस, एक महिला की मौत, 23 घायल

ट्रैफिक प्रभावित रूट

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए बताया है कि, लोनी बार्डर, महाराजरपुर बार्डर, कालिंदीकुंज बार्डर,अप्सरा बार्डर, ग़ाजीपुर बार्डर, चिल्ला बार्डर, भोजपुरा बार्डर, के रास्ते होते हुए दिल्ली प्रवेश करेंगे। हरियाणा और राजस्थान से आने वाले श्रद्धालू दिल्ली से सटे हरियाणा बार्डर से होते हुए दिल्ली से बाहर विभिन्न रास्तों होकर गुजरेंगे। इस कारण टिकरी बार्डर, सिंघू बार्डर, बदरपुर बार्डर, पर भी ट्रैफिक जाम होने की संभावना है।

Also Read: अनंत-राधिका की शादी में किसने क्या-क्या गिफ्ट दिया?

दिल्ली वासियों को मेट्रो से सफर की सलाह

कांवड़ यात्रा में ट्रैफिक का प्रभाव सबसे ज्य़ादा वजीराबाद रोड,शास्त्री मार्ग, पंखा रोड, आउटर रिंग रोड, गोकुलपुरी फ्लाईओवर, बदरपुर टी पॉइंट, मौजपुर चौक, पर अत्यधिरक ट्रैफिक होने की संभावना है। कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक बंदोबस्त को लेकर तैयारियां लगभर पूरी कर रखी है, बहुत से रास्तों का रूट भी डायवर्ट कर रखा है।

दिल्ली में रहने वाले शहरियों को मेट्रो से यात्रा करने की सलाह दी गई है, जॉब करने वाले लोगों को पहले निकलने की सलाह भी दी गई है। ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली वासियों को मेट्रो से सफर करने पर जोर दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox