Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Traffic Advisory: नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की...

नए साल को लेकर दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, इन मार्गों पर जानें से बचें

India News (इंडिया न्यूज),Delhi Traffic Advisory: नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न मनाने वाले लोग जरा सावधान हो जाएं। क्योंकि इस बार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को जासूसी कैमरों से पकड़ेगी। सामने आई जानकारी के अनुसार, इसके लिए दिल्ली यातायात पुलिस शराब पीने व परोसने वाली जगहों पर CCTV कैमरे लगा रही है। जारी एडवाइजरी में पुलिस ने कहा है कि ‘वो जश्न के बाद शराब पीकर वाहन चलाने व हुडदंग करने को रोकने के लिए तैयार है। साथ ही लोगों को सलाह दी है कि वह साल के पहले दिन इंडिया गेट पर न आएं।

नए साल पर पुलिस की 250 टीमें होंगी तैनात

पुलिस अधिकारियों ने यह भी बताया है कि नए साल की पूर्व संध्या पर विभिन्न उत्सव रेस्तरां, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बड़ी संख्या में लोग विभिन्न प्रकार के वाहनों का उपयोग करके मनोरंजन स्थलों का दौरा करेंगे, जिससे सड़कों पर भीड़भाड़ हो सकती है। ऐसे में गाड़ियों की सुचारू रूप से आवाजाही के लिए 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनाती होगी और 250 टीमों को नए साल की पूर्व संध्या पर नशे में गाड़ी चलाने की जांच करने के लिए लगाया जाएगा। पुलिस की ये व्यवस्था 31 दिसंबर की रात आठ बजे जश्न कार्यक्रम खत्म होने तक जारी रहेगी।

इन मार्गों पर जानें की अनुमति नहीं

यातायात पुलिस द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार, किसी भी वाहन को (1) गोल चककर मंडी हाउस (2) गोल चककर बंगाली मार्केट (3) रंजीत सिंह फ्लाईओवर के उत्तरी तल (4) मिंटो रोड – दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग (5) मुंजे चौक के पास चेम्सफोर्ड रोड (नई दिल्ली रेलवे स्टेशन) (6) आरके आश्रम मार्ग-चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग (7) गोल चककर गोल मार्केट (8) गोल चककर जीपीओ, नई दिल्ली (9) पटेल चौक (10) कस्तूरबा गांधी रोड – फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग (11) जय सिंह रोड-बंगला साहिब लेन (12) गोल चककर विंडसर प्लेस से आगे कनॉट प्लेस की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं कनॉट प्लेस के आंतरिक, मध्य या बाहरी सर्कल में वैध पास रखने वालों को छोड़कर किसी भी वाहन को परमिशन नहीं होगी।

ALSO READ ; Covid-19:  देशभर में कोरोना का कहर जारी, 24 घंटों में 692 नए मामले आए सामने

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular