Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल के लिए निकली बन्फर भर्ती, फटाफट...

Delhi Police Recruitment:

Delhi Police Recruitment: दिल्ली पुलिस ने युवाओं को नौकरी के लिए एक सुनहरा मौका दिया है। बता दे दिल्ली पुलिस ने कांस्टेबल के 6000 पदों पर बन्फर भर्तियां निकाली हैं। इसमें खास बात यह है कि इन पदों में से 3000 पद पुरुषों के लिए और 3000 महिलाओं के लिए रिक्त हैं। आपको बता दे दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने महिला सुरक्षा पर बनी टास्क फोर्स की 18वीं बैठक में इसका एलान किया था। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवाद नोटिफिकेशन पाने के बाद वैकेंसी डिटेल, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया सहित अन्य जानकारियां दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

जानिए आवेदन शुल्क

बता दे इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग तय की गई है। उम्मीदवार आवेदन शुल्क क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन जमा कर सकते हैं।

भर्ती के लिए योग्यता

आपको बता दे इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं पास होना चाहिए। अगर भर्ती के लिए उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। दिल्ली पुलिस भर्ती परीक्षा संबंधित डिटेल जानकारी इच्छुक और योग्य उम्मीद दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट https://delhipolice.gov.in/recruitments पर जाकर चेक कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: अगर चाहते है वजन कम करना तो क्या दूध का सेवन करना ठीक है? जानिए इस बारें में

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular