होम / जामा मस्जिद प्रदर्शन : दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी, आरोपियों की पहचान की कोशिश तेज

जामा मस्जिद प्रदर्शन : दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की प्राथमिकी, आरोपियों की पहचान की कोशिश तेज

• LAST UPDATED : June 11, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Jama Masjid Demonstration news) : पैगंबर मोहम्मद के बारे में कथित विवादित टिप्पणी के मामले में भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को बताया कि जामा मस्जिद प्रोटेस्ट के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (महामारी एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस प्रदर्शनकारियों की पहचान की कोशिश कर रही है।

बिना अनुमति के किया गया धरना प्रदर्शन

डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट श्वेता चैहान ने बताया कि जामा मस्जिद में शुक्रवार को बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन किया गया। लोग मस्जिद में नमाज पढ़ने आए और वहां से निकलने के बाद प्रदर्शन किया। धार्मिक भावनाओं को भड़काने का भी प्रयास किया गया। हमने उसी पर मामला दर्ज किया है। दरअसल, निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जुमे की नमाज के बाद लोगों ने जामा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन किया था। हालांकि, जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रदर्शन से दूरी बनाते हुए कहा कि कोई नहीं जानता कि प्रदर्शनकारी कौन थे। उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

प्रदर्शन के दौरान नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ की गई नारेबाजी

जामा मस्जिद परिसर में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए जिनमें से कुछ ने तख्तियां ले रखी थीं। प्रदर्शन करने वालों ने नूपुर शर्मा और भाजपा की दिल्ली इकाई के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान भारी सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, मस्जिद के गेट संख्या-1 के पास शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन हुआ और यह करीब 15-20 मिनट तक चला तथा बाद में प्रदर्शनकारी वहां से चले गए।

पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) श्वेता चैहान ने कहा था कि मस्जिद में करीब 1,500 लोग जुमे की नमाज के लिए इकट्ठे हुए थे। जब नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गयी तो कुछ लोग बाहर आए और उन्होंने तख्तियां दिखाना तथा नारे लगाने शुरू कर दिए। बाद में कुछ और लोग उनके साथ शामिल हो गए और यह संख्या करीब 300 रही।

प्रदर्शनकारियों को 10-15 मिनट में कर दिया गया तितर-बितर

उन्होंने कहा कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान हमेशा पुलिस की तैनाती रहती है। प्रदर्शनकारियों को 10 से 15 मिनट में तितर-बितर कर दिया गया और हालात शांतिपूर्ण हैं। घटना के सिलसिले में कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हमने कुछ शरारती तत्वों की पहचान कर ली है और हमारे दल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों के तितर-बितर होने के बाद भी पुलिस और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान इलाके में तैनात रहे।

यह भी पढ़े : 30 से 32 प्रतिशत वायु प्रदूषण दिल्ली में ही होता है पैदा : गोपाल राय

यह भी पढ़े : दिल्ली का मौसम कभी भी ले सकता है करवट, कभी भी आ सकती है आंधी-बारिश

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox