Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Police: दिल्ली में आज बदला है रूट, जानें क्या है दिल्ली...

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Traffic Advisiory Today: आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के अरुणा स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप का मैच होने वाला है। मैच को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी की ओर से आज (7 अक्टूबर) के लिए दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। मैच के दौरान स्टैमिना की स्टैमिना स्टैम्प को सुरक्षित रखने को कहा गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से कुछ रास्तो से बचने से दिशानिर्देशों का पालन करने को कहा है।

वर्ल्ड कप के कारण कुछ रास्तो को किया बंद

स्टेडियम के पास के कुछ रास्तो में बदलाव किए गए हैं और कुछ रास्तो को बंद कर दिया गया है। दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर विशाल वाहनों और जुलूस की कोई सुविधा नहीं होगी। शनिवार दोपहर 2 बजे से आधी रात तक यात्रियों के लिए कुछ खास रास्तो से बचने की योजना बनाई गई है। इसमें राजघाट से जीलन मार्ग, आर/ए कमला मार्केट से एलएन मार्ग पर राजघाट, आसफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट और ब्रूअरीशाह जफर मार्ग पर रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट शामिल हैं।

यहीं से स्टेडियम में प्रवेश

लोगों को मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश करने की योजना बनानी होगी। गेट 1 से 7 दक्षिण की ओर स्थित हैं। 8 से 15 पूर्व लें, जहां अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल में जेएलएन  रोड से पहुंचा जा सकता है। आप बहादुरशाह जफर मार्ग से होते हुए गेट नंबर 16 से 18, वेस्ट साइड, पेट्रोल पंप के पास से जा सकते हैं।

जानें कैसे की गई पार्किंग सुविधा

आपके पास रॉकेट लिमिटेड होगा और आपके वाहनों के विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग स्टेडियम लेबल होना अनिवार्य है। पैकेजिंग पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए। वैध वैधीकरण लेबल के बिना, आपको स्टेडियम के पास जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पार्किंग वाली जगहों पर पी1, पी3 और पी4 तक पहुंचने के लिए, रिंग रोड, जेलाइन मार्ग, आसफ अली रोड, या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर यू-टर्न) लें और पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग में प्रवेश करें।

बिना लेबल वाले समुदायों के लिए एक मजबूत पार्क-एंड-राइड सुविधा उपलब्ध है। आप अपने वाहन को माता सुंदरी छावनी, शांति वन छावनी और वेलोड्रोम रोड के नीचे पार्क कर सकते हैं। इन जगहों पर मैच 2 घंटे पहले शुरू हो जाता है और मैच एक घंटे बाद खत्म हो जाता है। यदि आप ऐप-आधारित टैक्सियों या अन्य टैक्सियों का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो टेलीकॉम ऑपरेटरों और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग करें।

इसे भी पढ़े:Delhi Government: करंट से होने वाली दुर्घटनाओं पर बिजली कंपनियों को देना होगा मुआवजा, केजरीवाल सरकार जल्द लाएगी पॉलिसी

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular