Monday, July 8, 2024
HomeCrimeDelhi Police: JCB से सड़क खोदकर चुराई ऑप्टिकल फाइबर केबल, चोर निकला...

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने एक राष्ट्रीय स्तर के बॉक्सर को गिरफ्तार किया है। गिरोह जेसीबी से ऑप्टिकल फाइबर केबल चोरी करता था। पुलिस (Delhi Police) ने जेसीबी और टेम्पो जब्त कर लिया है। मॉडल टाउन पुलिस ने जेसीबी से ऑप्टिकल फाइबर केबल चोरी करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। सरगना राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सर रह चुका है। पुलिस ने जेसीबी और टेम्पो जब्त कर लिया है और अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। मॉडल टाउन थाने में तैनात एसआई अभय कुमार सिंह शनिवार रात पुलिसकर्मियों के साथ गश्त कर रहे थे।

जेसीबी मालिक हिमांशु को किया गिरफ्तार

विनायक हॉस्पिटल के पास सड़क पर जेसीबी मशीन खुदाई कर रही थी। फ्लोरोसेंट जैकेट पहने कर्मचारी भी वहां काम कर रहे थे और टेम्पो पर ऑप्टिकल फाइबर लगाया गया था। मजदूरों ने बताया कि वे एमटीएनएल कंपनी के ठेकेदार के कर्मचारी हैं और ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम कर रहे हैं। पुलिसवालों को शक हुआ, लेकिन वे बिना कुछ बताए चले गए। दस मिनट बाद वापस आए तो पुलिस को देखकर सभी भाग गए, लेकिन जेसीबी चालक राजपाल उर्फ बंटी पकड़ लिया गया। फिर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की और बंटी की सूचना पर 23 वर्षीय जेसीबी मालिक हिमांशु को रविवार को किरारी से गिरफ्तार कर लिया।

30 लाख रुपये की केबल बरामद

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने टेम्पो पर करीब 30 लाख रुपये का ऑप्टिकल फाइबर लादा था। उन्होंने करीब तीन घंटे तक खुदाई करने की योजना बनाई। उसने दिन में इस इलाके की रेकी की थी। फिर उन्होंने जगह चुनी।

राष्ट्रीय स्तर का बॉक्सर बना सरगना

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरोह का सरगना हिमांशु हरियाणा से राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भाग ले चुका है। उन्होंने चेन्नई में आयोजित फेडरेशन कप में कांस्य पदक भी जीता, लेकिन उन्होंने बॉक्सिंग छोड़ दी और अपराध की दुनिया में शामिल हो गए। गिरोह के सदस्यों ने पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को धोखा देने के लिए पहाड़गंज से चमकती फ्लोरोसेंट हाफ जैकेट खरीदी थी। उन्होंने उस जगह को लाल रंग के प्लास्टिक बैरिकेड्स से घेर दिया था।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular