होम / NewsClick: Delhi Police का बड़ा दावा, Newsclick ने कश्मीर- अरुणाचल को देश से अलग बताया

NewsClick: Delhi Police का बड़ा दावा, Newsclick ने कश्मीर- अरुणाचल को देश से अलग बताया

• LAST UPDATED : October 5, 2023

India News(इंडिया न्यूज)NewsClick: दिल्ली पुलिस ने कहा है कि प्रबीर पुरकायस्थ ने कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश से लेकर सैमुअल इलाके को तबाह करने की साजिश रची थी। पुलिस ने कहा कि पुरकायस्थ, नेविल रॉय सिंघम और सिंघम के स्वामित्व वाली शंघाई स्थित कंपनी के कुछ चीनी कर्मचारियों ने मेल में शामिल हो गए थे। उनका इरादा अरुणाचल प्रदेश को भारत का हिस्सा बनाने का नहीं है।

भारत की उत्तरी सीमाओं पर स्थित ऐतिहासिक स्थलों और स्मारकों को भारत के हिस्से के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। उनके प्रयासों का उद्देश्य देश की एकता और क्षेत्रीय अखंडता को कमजोर करना है। पुलिस ने यह भी कहा है कि गौतम नवलखा न्यूज क्लिक में शेयरधारक पाए गए हैं और भारत विरोधी क्रांति में शामिल हैं।

 मीडिया वेबसाइट ने रखा अपना पक्ष

कार्रवाई को लेकर मीडिया वेबसाइट ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि ‘यूजर का कंटेंट उपलब्ध नहीं कराया गया है। किसी दावे का खुलासा नहीं किया गया है। न्यूजक्लिक कॉम्प्लेक्स और कर्मचारियों के घरों से बिना किसी प्रक्रिया का पालन किए इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त कर लिया गया है।

मीडिया वेबसाइट ने एक बयान में कहा कि कथित तौर पर चीनी प्रचार को बढ़ावा देने के लिए वेबसाइट पर गैरकानूनी रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत अपराध का आरोप लगाया गया है। हम ऐसी सरकार के इन कार्यों की कड़ी निंदा करते हैं जो लोकतंत्र की स्वतंत्रता का सम्मान करने से इनकार करती है और राष्ट्र-विरोधी प्रचारकों की आलोचना करती है।

आरोपी को किया गिरफ्तार

दो आरोपी प्रबीर पुरकायस्थ और अमित मित्रा को 7 दिन की पुलिस पर्ची भेजी गई है। दिल्ली पुलिस ने बाद में कहा कि यूएपीए मामले में स्पेशल सेल को शामिल किया गया है। जब्ती और हिरासत के मामले में अब तक दो धोखेबाज प्रबीर पुरकायस्थ और अमित मित्रा को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस ने की पुछताछ

पुलिस का कहना है कि कुल 37 लोगों से पूछताछ की गई है। जिसमें 9 महिला संदिग्धों से उनके निवास स्थान के बारे में पूछताछ की गई। इसके अलावा डिजिटल डिवाइस और इलेक्ट्रॉनिक्स जब्त कर लिए गए। पुलिस की विशेष शाखा ने वेबसाइट के स्टोर को सील कर दिया। इससे जुड़े 30 शेयरधारकों पर हमला हो सकता है और उनमें से कुछ के मोबाइल, लैपटॉप और अन्य डिजिटल डिवाइस और दस्तावेज जब्त किए जा सकते हैं।

इसे भी पढ़े: Delhi Jewellery Heist Case: दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी में सनसनीखेज खुलासा, मास्टरमाइंड लोकेश की आज होगी कोर्ट में पेशी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox