Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Politics: दिल्ली विधानसभा में फिर आमने-सामने आई आप और बीजेपी, BJP...

Delhi Politics:

Delhi Politics: दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी आए दिन एक दूसरे पर हमला करती रहती है। इसी में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने बिल्कुल उसी तरह प्रस्ताव रखा है जैसे भारत सरकार के खिलाफ पाकिस्तान ने अपने संसद में पेश किया था। इसी के साथ बीजेपी ने यह भी आरोप लगाया कि केजरीवाल नीत सरकार विधानसभा में तानाशाही और असंवैधानिक तरीके से काम कर रही है। इतना ही नहीं इसके आगे बीजेपी ने कहा आप विधायक पाकिस्तानी भाषा बोल रहा है।

आपको बता दे विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने विधानसभा में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी नियमों और परंपराओं को ताक पर रखकर, दिल्ली से ताल्लुक नहीं रखने के विषयों पर चर्चा की जा रही है। इसके आगे उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा ने एक निजी कंपनी के कारण संघीय सरकार और जनता को हुई वित्तीय हानि और इस संबंध में केन्द्र सरकार द्वारा जांच नहीं कराए जाने पर चर्चा की।

अडाणी मामले में की जेपीसी की मांग

आपको बता दे इस चर्चा के अंत में आप के बहुमत वाले विधानसभा ने पार्टी विधायक संजीव झा द्वारा रखा गया प्रस्ताव पारित किया। जिसमें यह कहा गया है कि विधानसभा से संसद को एक संदेश भेजा जाए ताकि वह अडाणी मामले में संयुक्त संसदीय समिति के गठन पर विचार कर सके। इसके आगे बता दें कि आम आमदी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के लिए इस बार की यह राजनीति चरम पर है। बीजेपी जहां सीएम केजरीवाल और उनकी पार्टी को दिल्ली में जारी भ्रष्टाचार और अन्य मुद्दों पर घेरने में जुटी है तो आप नेता केंद्र सरकार को अडाणी के मामले में  बेपर्दा करने में जुटे हैं। आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित पार्टी कई नेता लगातार यह आरोप लगा रहे हैं कि गौतम अडाणी का मामला बड़ा भ्रष्टाचार है।

 

ये भी पढ़े: जानिए आज के मौसम का हाल, दिल्ली, गाजियाबाद में छाए रह सकते बादल

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular