होम / Delhi Politics: केजरीवाल का दावा- AAP के विधायक तोड़ने के लिए BJP का 800 करोड़ का बजट

Delhi Politics: केजरीवाल का दावा- AAP के विधायक तोड़ने के लिए BJP का 800 करोड़ का बजट

• LAST UPDATED : August 26, 2022

Delhi Politics:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया है कि भाजपा 800 करोड़ में उसके विधायक खरीदने के प्रयास में लगी हुई है। केजरीवाल के इस दावे को भाजपा ने फिल्मी स्क्रिप्ट बताया है। वहीं, आप विधायक दल की बैठक में पहुंचने और न पहुंचने वाले विधायकों ने कहा कि वे मरते दम तक केजरीवाल के साथ ही रहेंगे।

40 विधायकों को तोड़ने की मंशा

सीएम केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार को गिराने के लिए भाजपा का 800 करोड़ रुपये का बजट है। 20-20 करोड़ रुपये देकर उसकी मंशा आप के 40 विधायकों को तोड़ने की है। उन्होंने सवाल किया कि, इतनी बड़ी रकम कहां से मिली और कहां रखी है? इससे पहले सीएम ने विधायकों के साथ राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली सरकार गिराने का प्रयास

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, भाजपा वालों ने महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और मध्यप्रदेश की सरकार गिरा दी है। अब दिल्ली में भी यही प्रयास कर रहे हैं। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ झूठा केस करा दिया। सीबीआई (CBI) के छापे पड़वाए। यह पिछले जन्मों में किए हुए पुण्य का नतीजा है कि सिसोदिया जैसे साथी मिले।

सीएम केजरीवाल ने कहा-

सीएम ने कहा कि भाजपा के लोग आबकारी नीति में अलग-अलग तरह के घोटाले की बात कर रहे हैं। कोई बोल रहा है कि 1 करोड़ का घोटाला हुआ है। कोई इस रकम को 144 करोड़, 800 करोड़, 1100 करोड़ और 1.5 लाख करोड़ तक भी गिनवा रहा है। सब घोटाला-घोटाला किए जा रहे हैं, जबकि हुआ कुछ भी नहीं है। कोई भी घोटाला नहीं है। ये सब बकवास है।

भाजपा ने किया प्रदर्शन

आबकारी नीति में कथित भ्रष्टाचार के संबंध मे राजनीतिक बयानबाजी के बाद सड़क पर विरोध-प्रदर्शन की शुरूआत हो गई है। विपक्षी पार्टी के सांसद, विधायक सहित प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों ने बृहस्पतिवार के दिन कई जगहों पर प्रदर्शन किया। जगह-जगह पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का पुतला फूंका गया। इसके साथ ही सिसोदिया व सत्येंद्र जैन को बर्खास्त करने की मांग की गई।

ये भी पढ़ें: नोएडा में ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक, NDRF की टीम होगी तैनात, 4 घंटे बिजली रहेगी बंद

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox