Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Politics: एलजी सक्सेना ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, 'चुनाव खत्म हो...

Delhi Politics:

Delhi Politics: दिल्ली की राजनीति में आए दिन उठा-पटक होती रहती है। इसी में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने सीएम केजरीवाल को पत्र लिखा है। जो इस समय चर्चा का केन्द्र बन गया है। आपको बता दे ये न्योता उन्होनें चर्चा करने के लिए दिया है। दरअसल दिल्ली में अधिकारों को लेकर जो टकराव चल रहा है। उन्हीं मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मीटिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। एलजी ने कहा है कि अब चुनाव खत्म हो गए हैं, ऐसे में शहर में संघर्ष मुक्त गवर्नेंस और जनहित के लिए बैठकें शुरू होनी चाहिए।

सक्सेना ने पत्र में लिखा 

आपको बता दे दिल्ली के एलजी सक्सेना ने सीएम केजरीवाल को जो पत्र लिखा उसमें कहा, “मैं इस बात की सराहना करता हूं कि आपने शहर में गवर्नेंस को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है और राजधानी के प्रशासन से जुड़े संवैधानिक प्रावधानों और कानूनों की पेचीदगियों में जाने लगे हैं। स्पष्टता के लिए मैं आपको मीटिंग के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं, जहां हम इन मुद्दों को डिस्कस कर सकें।”

इसके आगे एलजी ने उस पत्र में लिखा, “अक्टूबर तक हम नियमित रूप से मिलते थे, लेकिन उसके बाद आपने विधानसभा चुनावों में व्यस्तता के चलते मिलने में असमर्थता जताई। अब चुनाव खत्म हो गए हैं, ऐसे में शहर में संघर्ष मुक्त गवर्नेंस और जनहित के लिए ऐसी मीटिंग फिर शुरू होनी चाहिए।”

केजरीवाल ने एलजी पर लगाए थे कुछ आरोप

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से केजरीवाल ने लगातार उपराज्यपाल पर संवैधानिक प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था। अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल को लगातार चिट्ठी लिख रहे थे और बता रहे थे कि किस तरह संवैधानिक प्रावधानों और सुप्रीम कोर्ट के किस आदेश की वो धज्जियां उड़ा रहे हैं।

 

ये भी पढ़े: अगर लेना चाहते सर्दी का मजा तो जरूर जाए रूस के इस गाँव, मिलेगा -51 डिग्री सेल्सियस का मजा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular