Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution: दिल्ली सरकार को सताई प्रदूषण की चिंता, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री...

Delhi Pollution:

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से प्रदूषण का स्तर बढ़ता दिखाई दें रहा हैं। जिसको लेकर दिल्ली सरकार को चिंता सताने लगी है। प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार ने इस पर मंथन शुरू कर दिया है। वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव को एक चिट्ठी लिखी है। ये चिट्ठी सर्दी के मौसम में दिल्ली में प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी की आशंका के मद्देनजर चर्चा के लिए लिखी गईल हैं। चिट्ठी के साथ ही  गोपाल राय ने केंद्रीय मंत्री से मिलने का समय मांगा है।

पटाखों पर लगा बैन

गोपाल राय ने चिट्ठी में लिखा है कि प्रदूषण के खतरे से निपटने की कार्य योजना और दिल्ली सरकार के विंटर एक्शन प्लान पर चर्चा के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव हमें थोड़ा समय दें। वहीं दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को रोकने के लिए राजधानी में पटाखों पर बैन को बढ़ा दिया है। यह बैन 1 जनवरी 2023 तक जारी रहेगा।

ऑनलाइन भी नहीं खारीद पाएंगे

गोपाल राय ने ट्वीट कर बताया कि इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री/डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा। इस प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी।

ये भी पढ़े: वाइफ के बर्थडे पर शाहिद कपूर ने की ऐसी की प्लानिंग, मीरा बोली ‘शाहिद मेरी जिंदगी का प्यार है’

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular