Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution: दिल्ली की हवा में हो रहा सुधार, जानें मौसम का...

Delhi Pollution: दिल्ली की वायु गुणवत्ता में अब सुधार देखने को मिल रहा है। वहीं प्रदुषण की बात करें तो प्रदूषण का स्तर सामान्य से अभी काफी दूर है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और उसके नजदीकी इलाकों में बारिश के आसार के बीच ये सुधार आया है। SAFAR की मानें तो आज यानी गुरुवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 145 यानी मध्यम श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया है।

इन इलाकों में बारिश के आसार

बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज पानीपत, गन्नौर (हरियाणा) बड़ौत, बागपत, नंदगांव, इगलास, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, जलेसर, सादाबाद (यूपी) के अलग-अलग हिस्सों में और नजदीकी इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा दिल्ली में भी बारिश देखने को मिल सकती है। जिसके चलते राजधानी में प्रदूषण भी कम देखने को मिला है।

इतना AQI हुआ दर्ज

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार आज सुबह 7 बजे सबसे ज्यादा खराब AQI दिल्ली के सोनिया विहार में रिकॉर्ड किया गया। यहां वायु गुणवत्ता सूचकांक 337 दर्ज हुआ है। जहांगीरपुरी, विवेक विहार और आनंद विहार में भी AQI 300 के पार रिकॉर्ड हुआ है। इसके अलावा दिल्ली के लोधी रोड इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक सबसे कम रहा। यहां AQI 188 दर्ज हुआ। SAFAR के अनुसार कल भी दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक में सुधार देखने को मिल सकता है। लेकिन ऐसा ज्यादा दिन नहीं रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: कहीं आपके किचन में रखे मसाले मिलावटी तो नहीं, ऐसे करें चेक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular