Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution: दिल्ली की हवा में नहीं हो रहा सुधार, जानें आज...

Delhi Pollution: दिल्ली-एनसीआर में वायु गुणवत्ता अभी भी खराब बनी हुई है। शनिवार की सुबह दिल्ली की वायु गुणवत्ता 316 एक्यूआई के साथ ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही गुरुग्राम की वायु गुणवत्ता 293 एक्यूआई के साथ  ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई। नोएडा कि बात करें तो यहां वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में रहा और एक्यूआई 478 दर्ज किया गया।

बीते 24 घंटे दिल्ली के AQI में हुई बढ़ोतरी

बता दें कि शुक्रवार के दिन दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 314 रिकॉर्ड की गई। एनसीआर के दूसरे शहरों की बात करें तो वहां का एक्यूआई 300 से कम यानी खराब श्रेणी में रहा। दिल्ली के एक्यूआई में बीते 24 घंटे में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पीएम-2.5 और पीएम-10 की प्रदूषण में लगभग 55 फीसदी हिस्सेदारी है।

आने वाले दिनों मे और बढ़ेगी ठंड

इसके साथ ही दिल्ली में अगले सप्ताह से ठंड और बढ़ जाएगी। पहाड़ों में बर्फबारी के चलते इसका असर तीन से चार दिन में मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम में तेजी से बदलाव होने के कारण 15 दिसंबर तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी। इस बीच अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

दिल्ली में कल ऐसा रहा मौसम का हाल

राजधानी में शुक्रवार के दिन अधिकतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि दिन में गुनगुनी धूप की वजह से ठंड से राहत मिली। सुबह कोहरा भी नजर आया।

ये भी पढ़ें: हीरो के स्ट्रैटजी हेड ने छोड़ी कंपनी, इन दो लोगों को सौंपी गई जिम्मेदारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular