Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution: वायू प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई तेज, RWA ने उठाया बड़ा...

वायू प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई तेज, RWA ने उठाया बड़ा कदम

India News(इंडिया न्यूज़)Delhi Pollution: राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के उच्च स्तर और धुंध की जहरीली परत का मुकाबला करने के अभियान में रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन यानि RWA भी आगे आने लगे हैं। सामने आई जानकारी के अनुसार, RWA अपने इलाके में कूड़ा जलाने पर रोक लगाने, परामर्श जारी करने तथा संकट के तरीकों से निपटने के लिए चर्चा जैसे उपाय कर रहे हैं।

RWA ने कूड़ा जलाने पर लगाई रोक

बता दें, बढ़ते पदूषण पर RWA ने कहा है कि उन्होंने शहर में वायु प्रदूषण के मौजूदा खतरनाक स्तर को देखते हुए कुछ कदम उठाए हैं। जैसे ‘क्या करें और क्या न करें’ के बारे में सलाह जारी करना तथा कूड़े के जलाने पर रोक लगाना। मॉडल टाउन आरडब्ल्यूए के संजय गुप्ता के अनुसार, ‘‘हमने निवासियों को कूड़ा जलाने से रोकने के लिए एक नोटिस जारी किया है। हमने सुरक्षा गार्ड को भी किसी भी तरह की आग न जलाने का आदेश जारी किया है।

मास्क लगाने की सलाह

वहीं, कुछ RWA अपने निवासियों के साथ संवाद सत्र आयोजित कर रहे हैं, ताकि उन्हें वायु प्रदूषण के उच्च स्तर से खुद को बचाने के लिए विभिन्न उपायों के बारे में सलाह दी जा सके। इसी क्रम में यूनाइटेड रेजिडेंट्स ऑफ दिल्ली के महासचिव सौरव गांधी ने कहा कि कई RWA ने सलाह जारी कर लोगों से मास्क का उपयोग करके और यथासंभव घर के भीतर ही रहकर खुद को बचाने की सलाह दी है।

also read :Delhi Pollution: प्रदूषण की चपेट में पशु- पक्षी, अफसरों ने किया पानी छिड़काव

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular