Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution News: जल्द प्रदूषण मुफ्त बनने वाला है दिल्ली, जानिए किस...

India News (इंडिया न्यूज़), Delhi Pollution News, दिल्ली: दिल्ली में प्रदूषण संकट एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। इससे निजात दिलाने के लिए अब युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। आपको बता दे पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बीते दिनों जानकारी दी कि अब वार्ड अनुसार सर्वे कराकर सभी विधानसभा में मुफ्त में गमला और पौधों का वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही अब दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अगले महीने 15 मई को दिल्ली सचिवालय में  “सेव एनवायरनमेंट राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस” का आयोजन किया जाएगा।

पर्यावरण मंत्री के मुताबिक

आपको बता दे पर्यावरण मंत्री गोपाल राय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 15 मई को दिल्ली सचिवालय में ‘सेव एनवायरनमेंट राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस’ का आयोजन किया जाएगा। जिसका प्रमुख उद्देश्य दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने की गति को और तेजी प्रदान करना है। इसके अलावा इस कॉन्फ्रेंस में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की अध्यक्षता में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने को लेकर अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए जा सकते हैं।

इस बैठक में इनकी भूमिका रहेगी अहम

बता दे दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए आयोजित की जा रही इस कॉन्फ्रेंस में सीएक्यूएम, सीपीसीबी, सफर, यूएनईपी, आईएमडी, सीएसई, टेरी, वर्ल्ड बैंक के अलावा पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश राज्यों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाएगा। प्रदूषण मामले में राजधानी दिल्ली में चिन्हित किए गए 13 हॉटस्पॉट जगहों के प्रमुख कारण का पता लगाने के लिए भी विभागों को दिशा निर्देश दिया गया है। निश्चित तौर पर यह कान्फ्रेंस  राजधानी दिल्ली को प्रदूषण मुक्त बनाने में काफी अहम रोल अदा कर सकता है।

 

ये भी पढ़े: नन्हे आवलां में छिपें है कई राज, जानिए इसे खाने के फायदे

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular