Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiDelhi Pollution: दिल्ली में फिर से लोटा प्रदूषण, दिवाली के पहले से...

Delhi Pollution:

नई दिल्ली। दिल्ली में ठंड के मौसम ने अभी अपनी दस्तक दी नहीं है कि राजधानी की हवा दूषित होने लगी। आपको बता दें कि राजधानी में दिवाली के दीए और पटाखों जलने से पहले ही पराली के जलने के कारण दिल्ली की हवा दूषित हो गई है। दिल्लीवासियों के लिए अभी से खुली हवा में सांस लेना भी मुश्किल हो रहा है और इस महीने में ही दिल्ली में प्रदूषण के लेवल में बढ़ोतरी दिखी गई है। जोकि अच्छा संकेत नही है।

दिल्ली में फिर बढ़ा प्रदूषण

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन की वजह से कई शहरों में प्रदूषण के लेवल में गिरावट आई थी और दिल्ली जैसी प्रदूषित शहर में भी प्रदूषण लेवल में भारी गिरावट देखी गई थी। लेकिन इस वक्त दिल्ली के प्रदूषण लेवल में एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है।

यहां भी बिगड़ी प्रदूषण की स्थिति?

सीएसई की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी के दौरान लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कई शहरों में प्रदूषण के लेवल में गिरावट आई थी। लेकिन इन लॉकडाउन के खत्म होने के बाद स्थिति पहले जैसी हो गई है। भारत के कुछ नगरों की स्थिति फिर वैसी ही हो गई जैसी लॉकडाउन के पहले थी। आपको बता दें कि प्रदूषण लेवल नें में सबसे तेज बढ़ोतरी मुंबई में हुई है। यहां पर प्रदूषण के स्तर में 48 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है।

ये भी पढ़े: झुलसती गर्मी से कब मिलेगी राहत, IMD ने जारी की ताज़ा रिपोर्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular