Monday, July 1, 2024
HomeDelhiDelhi: भगवान बनी रेलवे पुलिस! पांच स्कूली बच्चों को बिकने से बचाया,...

Delhi: भगवान बनी रेलवे पुलिस! पांच स्कूली बच्चों को बिकने से बचाया, जानें कैसे?

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली से पांच स्कूली बच्चों का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी सेतु वर्मा (22) इन बच्चों को उत्तर प्रदेश में ‘बेचने’ की योजना बना रहा था, लेकिन पुलिस ने समय रहते बच्चों को बचा लिया। सभी बच्चों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। 18 मार्च को शाम करीब 6.30 बजे रेलवे पुलिस की एक टीम ने नरेला रेलवे स्टेशन पर स्कूल यूनिफॉर्म में पांच बच्चों और एक बैग के साथ एक युवक को देखा। इससे पुलिस को उस व्यक्ति पर संदेह हुआ।

आरोपी उसे हरदोई ले जाते

जब पुलिस टीम ने बच्चों से पूछताछ शुरू की तो वह व्यक्ति मौके से भाग गया। बच्चों ने पुलिस को बताया कि वे ट्यूशन पढ़ने अपने गांव जा रहे थे, तब वर्मा ने उन्हें बिस्किट देकर सांत्वना दी और थाने ले आये। मल्होत्रा ​​का कहना है कि वर्मा बच्चों को उत्तर प्रदेश के हरदोई में उनके मूल स्थान पर ले जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर लाए थे।

ये भी पढ़े: President: कैसे लगता है राष्ट्रपति शासन, सरकार कौन चलाता है; कानून व्यवस्था कैसी होती…

क्या था आरोपी का इरादा?

डीसीपी रेवाले के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला कि दिल्ली में मोमबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में काम करने वाले वर्मा ने बच्चों को उत्तर प्रदेश में बेचने के इरादे से अपहरण किया था। टीम ने जब बच्चों की कॉपी देखी तो उन्हें अपने स्कूल का नाम पता चला। इसके बाद पुलिस ने स्कूल प्रिंसिपल से संपर्क किया और उन्हें बच्चों के अपहरण की जानकारी दी।

पुलिस ने ऐसे बचाया बच्चों को

पुलिस ने बच्चों को उनके परिवार को सौंप दिया। पुलिस ने कहा कि सब्जी मंडी रेलवे पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 363 (अपहरण) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। कानूनी प्रक्रिया के बाद बच्चों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया। पुलिस ने कहा कि वर्मा को 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: दिल्ली में चढ़ने लगा है पारा, जानिए अपने राज्य के मौसम का…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular