Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Rain: वसंत विहार दीवार ढहने से 3 शव बरामद, मृतकों की...

Delhi Rain: वसंत विहार दीवार ढहने से 3 शव बरामद, मृतकों की संख्या हुई 11

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Rain: दिल्ली में भारी बारिश के बीच वसंत विहार इलाके में एक निर्माण स्थल पर गिरी दीवार के मलबे से शनिवार को तीन मजदूरों के शव निकाले गए। इसके साथ ही दिल्ली में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। निर्माणाधीन दीवार शुक्रवार, 28 जून को ढह गई और घटना की सूचना सुबह करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली अग्निशमन सेवा को दी गई।

क्या है पूरा मामला?

डीएफएस अधिकारियों ने कहा कि तीन मजदूरों के शव मलबे से निकाले गए हैं। इनमें से दो की पहचान संतोष कुमार यादव और संतोष कुमार के रूप में की गई है। तीसरे मजदूर की पहचान दयाराम के रूप में हुई है, जो अपनी पत्नी के साथ साइट पर काम करता था। मलबे को हटाने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया और शवों को निकालने के लिए नींव के गड्ढे से पानी निकाला गया। मृत लोगों के शवों को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया। बाद में यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया कि मलबे में कोई और न फंसा हो।

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और नागरिक एजेंसियों की टीमों ने ऑपरेशन को अंजाम दिया है। बिहार के सुपौल में रहने वाले संतोष कुमार अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे। कुमार के परिजन सत्यवान ने बताया कि संतोष चार साल पहले काम की तलाश में दिल्ली आया था।

Also Read- Delhi Police ने तीन घंटे तक कार से अपराधियों का किया पीछा, अगवा भाई-बहन को बचाया

मामले की जांच जारी

वसंत विहार थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 288 और 304ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्लॉट पर मकान बनाने के लिए बेसमेंट का निर्माण किया गया था। ठेकेदार और प्लॉट के मालिक से पूछताछ की गई है और जांच जारी है। शनिवार को सिरसपुर अंडरपास के जलभराव वाले हिस्से में दो लड़के डूब गए

Also Read-Delhi Police ने तीन घंटे तक कार से अपराधियों का किया पीछा, अगवा भाई-बहन को बचाया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular