Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiDelhi Rain: दिल्ली में लगे जलजमाव को लेकर राजनीति शुरू! बीजेपी ने...

Delhi Rain: दिल्ली में लगे जलजमाव को लेकर राजनीति शुरू! बीजेपी ने AAP सरकार द्वारा कंट्रोल रूम बनाने को बताया छलावा

India News Bihar ( इंडिया न्यूज ), Delhi Rain: दिल्ली में बारिश क्या हुई चारो तरफ सड़कों पर मानो पानी का ही राज हो गया है। खासकर सुबह में तो ऐसा लगा मानो पिछले कुछ दिनों से जो दिल्ली पानी की एक एक बूंद के लिए तरस रही थी अचानक वहां नाव चलने लगे हो और हुआ भी ऐसा ही  दिल्ली के ईस्ट विनोद नगर के भाजपा निगम पार्षद का नाव चलाते हुए एक वीडियो भी सामने आया।

एक वीडियो में सड़के धंसी हुई दिखी और उसमें समाई हुई कार ने वर्तमान सरकार के कई दावे की सच्चाई सामने रख दी। बारिश की वजह से आज किराड़ी में बिजली करंट लगने से एक राजेश नामक 39 वर्षीय पुरुष की मृत्यु ने और वसंत विहार में निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में दो से तीन मजदूरों के डूबने ने सभी दिल्ली वालों को विचलित किया है।

आम आदमी पार्टी की सरकार के वे सभी दावे जो एक दिन पहले ही किए जा रहे थे कि दिल्ली अब पूरी तरह से मानसून से लड़ने के लिए तैयार है, उन दावों की पोल खुल गई जब आईटीओ, तिलक ब्रिज, मिंटो ब्रिज और दिल्ली के ऐसे कई इलाके पानी में पूरी तरह से भर गए। सड़कों पर रेंगती गाड़ियां और सड़कों पर लगी जाम ने साफ कर दिया कि दिल्ली में जल निकासी को लेकर काम अभी करना बाकी है।

जलजमाव को लेकर राजनीति शुरू

दिल्ली में लगे जलजमाव के बाद राजनीति भी शुरू हुई। एक ओर दिल्ली के सभी भाजपा सांसद सड़कों पर दिखे तो दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के कई मंत्रियों ने बैठक कर आगे दिल्ली को कैसे जलजमाव से निजात मिले इस पर बैठक कर विचार किया। जलमंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज, संजय सिंह और इमरान हुसैन ने बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार किया तो वही जमीन पर उतरकर आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अपने क्षेत्र में जल बोर्ड के इंजीनियर और अन्य पदाधिकारियों के साथ जल निकासी के बारे में जानकारी ली।

Also Read- Delhi Airport टर्मिनल की एक छत गिरने की घटना की जांच के लिए समिति गठित, जानें क्या है पूरा मामला?

सरकार Quick Response Team का करेंगी गठन

आम आदमी पार्टी की ओर से मंत्रियों की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए जिसमें PWD का एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा, जिसमें 24 घंटे अधिकारी मौजूद रहेंगे, इस कंट्रोल रूम में MCD, PWD और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे। सभी विभाग के पंप रात दस बजे तक चेक किए जाएं ताकि किसी में कोई खराबी तो नहीं है। मोबाइल पंप का भी रिव्यू किया जाएगा। सभी विभाग Quick Response Team का गठन करेंगी। Traffic Police, स्थानीय पार्षदों और विधायकों को कहा गया है कि वह जहां-जहां जलभराव की समस्या आई है, उसकी लिस्ट दे दें। जबकि मुख्य सचिव को भी कहा गया है कि सूची आने के बाद संबंधित विभागों के साथ बैठकर समस्या को सुलझाया जाए।

वही दूसरी तरफ भाजपा सांसदों में मनोज तिवारी, कमलजीत सहरावत, प्रवीण खंडेलवाल, योगेंद्र चंदोलिया सहित एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय को भी सड़कों पर आम जनता के साथ जलजमाव को हटाने के लिए देखा गया।

आम आदमी पार्टी का दावा है कि दिल्ली में मानसून के सीजन में लगभग 800 mm बारिश होती है और पिछले 24 घंटे में ही 25% बारिश हो गई जबकि भाजपा ने दावा किया है कि जिस तरह दिल्ली जलमग्न हुई उससे साबित हो गया की जिस तरह दिल्ली सरकार ने पेयजल को लेकर समर एक्शन प्लान नही बनाया था उसी तरह कोई बारिश में जल निकासी का भी कोई प्लान नहीं बनाया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष दिल्ली सरकार पर लगाए आरोप

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि दिल्ली के मंत्रियों की बैठक के बाद मंत्री सौरभ भारद्वाज की 24 घंटे में कंट्रोल रूम की स्थापना करने की घोषणा एक झूठ एक छलावा है क्योंकि परम्परा अनुसार जल बोर्ड एवं दिल्ली नगर निगम दोनों में 1 जून से 15 सितम्बर तक मानसून कंट्रोल रूम बनता है और यदि वह नही बना है तो यह जांच का विषय है।

Also Read- NCR News: डिलीवरी बॉय के लिए शख्स ने घर पर लगाया नोटिस, लोगों ने की तारीफ! जानें क्या है पूरा मामला?

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular