Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi Rain: बारिश में जान गंवाने वालों के परिवारवालों को मिलेगा मुआवजा,...

Delhi Rain: बारिश में जान गंवाने वालों के परिवारवालों को मिलेगा मुआवजा, सरकार ने किया 10 लाख देने का एलान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Rain: दिल्ली सरकार की ओर से जारी आधिकारिक आदेश में भारी बारिश में डूबकर जान गंवाने वालों के परिवारवालों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। राजस्व विभाग से आधिकारिक संवाद में मंत्री आतिशी ने कहा कि 28 जून को अत्यधिक बारिश के बाद डूबने से ‘कई लोगों के मरने’ की जानकारी मिली है।

10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा 

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने जानकारी दी है कि 28 जून को 288 मिमी की भारी बारिश के कारण दिल्ली में कई लोगों की जान चली गई। सभी मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। सरकार ने निर्देश दिया है कि यह मुआवजा जल्द से जल्द परिवारों तक पहुंचे। भारी बारिश के बीच दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर दो बड़े हादसे हुए। दिल्ली के आउटर नॉर्थ के बादली थाना इलाके में 2 बच्चों के शव बरामद किए गए। बच्चे बारिश में अंडरपास पर खेलने गए थे और पानी से भरे गड्ढे में डूब गए। उनकी उम्र करीब 9 साल बताई जा रही है। दूसरा हादसा ओखला अंडरपास पर हुआ, जहां बारिश के बाद 4 फीट तक पानी भर गया था। यहां डूबने से 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई।

ये भी पढ़े: New Penal Code: भारतीय न्याय संहिता के तहत पहला मामला दिल्ली में दर्ज, रेहड़ी-पटरी वाले के खिलाफ की गई कार्रवाई

कई लोगों की मौत

भारी बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है। कुछ लोगों की पानी में डूबने से मौत भी हो गई है। दिल्ली के वसंत विहार इलाके से भी यह मामला सामने आया है, जहां एक खुले गड्ढे में बारिश का पानी भर जाने से तीन लोगों की डूबने से मौत हो गई। IMD के अनुसार, 3 जुलाई तक दिल्ली में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, 4 से 6 जुलाई तक गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान सभी से अनुरोध है कि वे अपना और अपने प्रियजनों का ख्याल रखें। भारी बारिश के दौरान सड़कों पर न निकलें और जलभराव वाली सड़कों से दूर रहें।

ये भी पढ़े: Delhi Weather: पूरे देश में मानसून हुआ एक्टिव, दिल्ली में 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular