Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiDelhi Rain: प्रगति मैदान सुरंग सड़क में यातायात ठप, पानी निकालने का...

Delhi Rain: प्रगति मैदान सुरंग सड़क में यातायात ठप, पानी निकालने का काम अभी तक जारी

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Rain: मानसून की पहली बारिश (Delhi Rain) ने प्रगति मैदान सुरंग मार्ग पर यातायात को पूरी तरह से रोक दिया है। जलभराव के कारण इस परियोजना से जुड़े सुप्रीम कोर्ट और भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास में भी दो दिनों से यातायात बाधित है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) जलभराव की इन समस्याओं का अभी तक समाधान नहीं कर पाया है।

आईटीपीओ बड़ी बाधा बन रहा

सूत्रों के अनुसार सुरंग मार्ग में पानी की समस्या के समाधान में आईटीपीओ बड़ी बाधा बन रहा है। शुक्रवार की बारिश के बाद आईटीपीओ रैंप और मथुरा रोड की तरफ से सुरंग में पानी घुसने के कारण पीडब्ल्यूडी सुरंग मार्ग में यातायात संचालित नहीं कर सका। मथुरा रोड सर्विस लेन का पानी सुरंग में डाला गया, जिसके कारण यह पानी बने बंगलों में भर गया।

कई इलाकों में जलभराव

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश (Delhi Rain) के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिसके कारण शनिवार को प्रगति मैदान सुरंग बंद हो गई और यातायात में भारी व्यवधान हुआ। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के अनुसार, सुरंग से पानी अभी भी निकाला जा रहा है और रविवार सुबह तक इसके खुलने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः- Delhi: किसके आदेश पर कटे रिज एरिया में 1100 पेड़? कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी तलाशेगी सच

बता दें कि भैरों मार्ग-रिंग रोड टी पॉइंट अंडरपास में बारिश का पानी घुसने से रोकने के लिए सड़क को ऊंचा किया जा रहा है। 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास से पानी निकाला गया और इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने बताया कि मूलचंद अंडरपास, जखीरा, धौला कुआं और अधचीनी जैसे इलाकों से पानी निकालने में 4-5 घंटे लगे, जबकि सीलमपुर, कृष्णा नगर और बादली में जलभराव की समस्या 2-3 घंटे में हल हो गई।

ये भी पढ़ेंः- Long Life Tips: सद्गुरु से जाने लम्बा और स्वस्थ जीवन जीने का मंत्र

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular