Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश के कारण जलभराव, LG ने किया...

Delhi Rainfall: दिल्ली में भारी बारिश के कारण जलभराव, LG ने किया जमीनी निरीक्षण

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Rainfall: देश की राजधानी में शुक्रवार सुबह भरी बारिश होने की वजह से दिल्ली के कई इलाक़ों में जलभराव की स्थिति बन गई। देश की राजधानी में पिछले 24 घंटे में 228.1मिमी रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई जो जून में सबसे अधिक थी। जिसके बाद दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने अधिकारियों को जलभराव से निपटने के निर्देश दिए। एक दिन बाद शनिवार को सक्सेना ने बढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

किन इलाकों में गए LG
निरीक्षण में उप-राज्यपाल वी के सक्सेना ने तैमूर नगर, बारापुला ड्रेन, आईटीपीओ, तिलक ब्रिज, कौशिक नाला, गोल्फ लिंक्स और भर्ती नगर का दौरा कर इलाकों का जायजा लिया। उपराज्यपाल ने संबंधित एजेंसियों को निर्देश दिया कि वे बाढ़ को रोकने के लिए नालों की सफाई में तेजी लाएं। सक्सेना के दौरे में यह सामने आया कि ओखला, तैमूर नगर, शाहीन बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और महारानी बाग जैसे क्षेत्रों में शुक्रवार को आई बाढ़ का मुख्य कारण नाले में भारी मात्रा में कचरे का जमाव है।

मानसून की तैयारियों से खफा दिखे LG

LG ने मानसून के पहले नालों की सफाई के काम में कमी पर नाराजगी जाहिर की और नालों के किनारे अतिक्रमण को जल्द हटाने के आदेश दिए। अधिकारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए सक्सेना ने कहा कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एजेंसियों को अगले 3-4 दिनों के भीतर मलबा और कीचड़ हटाने और साफ किए गए इलाकों की तस्वीरें और वीडियो बना के देने का भी आदेश दिया।

Also Read- Delhi Rain: वसंत विहार दीवार ढहने से 3 शव बरामद, मृतकों की संख्या हुई 11

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular