होम / दिल्ली : रात 12 बजे तक होगा रामलीला का मंचन, सीएम केजरीवाल ने दिए निर्देश

दिल्ली : रात 12 बजे तक होगा रामलीला का मंचन, सीएम केजरीवाल ने दिए निर्देश

• LAST UPDATED : September 21, 2023

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में रामलीला की शुरुआत 15 अक्टूबर से हो रही हैं, जिसे लेकर दिल्ली में स्थित सभी रामलीला कमेटियों ने तैयारी आरम्भ कर दी है। इसी मुद्दों को लेकर आज लालकिला की लवकुश रामलीला कमेटी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और इस विषय के लेकर लम्बी चर्चा भी की। बता दे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान बैठक में लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार, चेयरमैन पवन गुप्ता, अंकुर गोयल के साथ सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल भी शामिल हुए।

दिल्ली में रात 12 बजे तक होगा रामलीला का मंचन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बैठक में अनुरोध किया कि दिल्ली में रामलीला मंचन और लाउडस्पीकर बजाने का समय रात 10 बजे से बढ़ाकर रात 12 बजे तक किया जाए। जिसपर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंजूरी देते हुए कहा कि दिल्ली में रामलीलाओं का मंचन रात 12 बजे तक किया जा सकता हैं। इसको फैसले को लेकर जल्दी ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिया आश्वासन

बैठक में इसके अलावा लवकुश रामलीला कमेटी ने MCD से संबंधित समस्या बताते हुए कहा कि आम तौर पर कमेटियों को एमसीडी ग्राउंड की 40 दिन के लिए बुकिंग की जरूरत होती है, लेकिन एमसीडी की तरफ से कुछ जगह 10 दिन की ही बुकिंग मिल रही है, जिसको बढ़ाया जाना चाहिए।जिसको लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि वो MCD को आदेश देंगे कि रामलीला कमेटियों को ज्यादा से ज्यादा दिनों के लिए ग्राउंड बुकिंग की अनुमति दी जाए।

दिल्ली में छोटी बड़ी लगभग 650 रामलीलाएं होती हैं

साथ ही साथ सीएम ने आश्वासन देते हुए कहा कि MCD की तरफ से रामलीलाओं के दौरान ग्राउंड के आसपास दवाओं का समुचित छिड़काव किया जाएगा, ताकि मच्छर पैदा न पाएं। सीटीआई चेयरमैन बृजेश गोयल ने कहा कि हर साल रामलीला और दशहरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री शामिल होते हैं और इस साल भी शामिल होंगे। बता दे कि दिल्ली में छोटी बड़ी लगभग 650 रामलीलाएं होती हैं, जिनसे लाखों लोगों का रोजगार मिलता है।

also read; दिल्ली की वो 5 भूतिया जगह, जहां लोगों ने अनुभव किया डरावना

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox