Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiDelhi: रैट माइनर के परिवार को मिलेगा न्याय, दोषियों को दी जाएगी...

Delhi: रैट माइनर के परिवार को मिलेगा न्याय, दोषियों को दी जाएगी सजा - मनोज तिवारी

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने उत्तराखंड के सिल्कियारा टनल में फंसे मजदूरों को बचाने वाली टीम में शामिल वकील हसन के परिजनों से मुलाकात की। राम कॉलोनी पहुंचे तिवारी ने उन्हें पूरा न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। सांसद ने कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण की कार्रवाई के बाद बेघर हुए वकील हसन को कानूनी रूप से वैध आवास मुहैया कराया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने का भी प्रस्ताव दिया गया है।

रैट माइनर के परिवार को मिलेगा न्याय (Delhi)

उन्होंने कहा कि वकील हसन का परिवार जिन परिस्थितियों का सामना कर रहा है, वे निस्संदेह दुखद हैं। मैं कानूनी पहलुओं पर चर्चा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना से भी पूरे मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया गया है। ताकि उनके परिवार को न्याय मिल सके। वकील हसन एक ‘रैट होल माइनर’ है जिसका घर डीडीए ने अतिक्रमण हटाने के अभियान के दौरान ध्वस्त कर दिया है। मामला बढ़ने पर उन्हें नरेला में घर देने की पेशकश की गई, लेकिन उन्होंने वहां घर लेने से इनकार कर दिया। इसके बाद सांसद मनोज ने उनके परिजनों से मुलाकात की और कहा कि हसन को यहीं घर दिया जाएगा। बीजेपी उन्हें न्याय दिलाने की पूरी कोशिश कर रही है।

एलजी ने हसन को घर देने का ऐलान किया था

कहा जा रहा है कि एलजी ने इस तथ्य को जाने बिना ही घर देने की घोषणा कर दी कि वकील हसन का घर सरकारी जमीन पर है और अवैध तरीके से बनाया गया है। जमीन के उपयोग को लेकर कानूनी तौर पर अतिक्रमण हटाया गया। इसके बाद डीडीए ने तुरंत उन्हें 29 फरवरी को एक घर ऑफर कर दिया था।

पहला घर नरेला में ऑफर किया गया

इससे पहले हसन को नरेला में घर दिया गया था लेकिन उन्होंने बेहद अशोभनीय टिप्पणी के साथ घर लेने से इनकार कर दिया था।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular