Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi Riot: फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार,तीन साल से था...
India News(इंडिया न्यूज)Delhi Riot, राजधानी दिल्ली में कुछ साल पहले एक आरोपी जिसका नाम मोहम्मद शाहरूक था, वह हत्या करके फरार हो गया था और पुलिस आरोपी को बहुत दिन से तलाश रहे थे। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने फरार आरोपी को पकड़ लिया है।
 

जानकारी के मुताबिक ये घटना दिल्ली में दंगे के दौरान हुई थी। उस दंगे के दौरान आरोपी ने गोली मारकर युवक की हत्या कर दिया था। ये घटना दयालपुर थाना के इलाके में हुआ था। दयालपुर इलाके में आरोपी ने अपने कुछ गैंगस्टर के साथ मिलकर एक युवक की हत्या की थी और हत्या के बाद फरार हो गया था। आरोपी 3 साल तक फरार था, जिसके कारण कोर्ट ने आरोपी को भगोड़ा घोषित कर दिया था।

आरोपी के छानबीन में पुलिस की सफलता

जानकारी के मुताबिक आरोपी काफी साल से फरार था, इसी बीच खबर ये आई है कि पुलिस टीम के फरार आरोपी अब मिल चुका है और पुलिस ने आरोपी को अपने कैद में ले लिया है। पुलिस कमिश्र्नर रवींद्र सिंह ने कहा कि इस विशेष काम के लिए क्राइम ब्रांच ने दिल्ली दंगा मामले के आरोपी को पकड़ने के लिए पुरी एक टीम को बनाया था और उसकी छानबीन में पुलिस लगातार लगी थी। पुलिस की कड़ी मेहनत का वजह से पुलिस को अब सफलता प्राप्त हो गई है।

इस मामले के पुरे छानबीन के बाद सीसीटीवी से पता चला कि आरोपी ने राहुल सोलंकी की गोली मारकर हत्या की थी। सीसीटीवी में राहुल का चेहरा साफ नजर आ रहा था। घटना के अनुसार पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल किया गया था और इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख के इनाम की घोषित किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सारे गवाहों के मिलते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दयालपुर थाना में मामला हुुआ दर्ज

इस मामले की बात करें तो ये दंगा पूर्वी दिल्ली के दयालपुर नाम के जगह पर हुआ था। 24 फरवरी को राहुल सोलंकी नाम के युवक को गोली मारकर हत्या कर दिया गया और ये मामला दयालपुर के एक थाने में दर्ज किया गया। जानकारी के मुताबिक मामले की जांच के बाद केस एसआईटी, क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई थी। इंस्पेक्टर विवेकानंद झा की टीम ने आरिफ, अनिस, सिराजुद्दीन, सलमान, सोनू, सैफी और इरशाद को गिरफ्तार कर लिया था।

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular