होम / Delhi riots : उमर खालिद की जमानत पर 21 मार्च को होगा फैसला

Delhi riots : उमर खालिद की जमानत पर 21 मार्च को होगा फैसला

• LAST UPDATED : March 14, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Delhi riots : दिल्ली दंगे की साजिश के आरोप में गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार उमर खालिद की जमानत अर्जी पर फैसला 21 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है। बता दें कि उमर के वकील ने कोर्ट में लिखित दलील दाखिल की थी, जिसका अध्य्यन न्यायाधीश नहीं कर पाए हैं। इसलिए आज फैसला नहीं सुनाया जा सका है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले 3 मार्च को उमर खालिद की जमानत याचिका पर अदालत ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। (Delhi riots)

Delhi riots

बता दें कि जमानत याचिका का विरोध करते हुए, विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अमित प्रसाद ने फरवरी 2020 में अमरावती में उमर खालिद द्वारा दिए गए भाषण की प्रासंगिकता पर तर्क दिया था। उन्होंने कहा था कि 11 फरवरी को जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा की घोषणा उसी दिन की गई थी। गौरतलब है कि उमर खालिद पर 2020 में हुए दिल्ली दंगों को लेकर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत अपराधों के लिए मामला दर्ज किया गया है। (Delhi riots)

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox